इंडिया वाल

SDM बिलासपुर श्रीकांत वर्मा ने नवगठित बेलतरा तहसील का निरीक्षण…आवश्यक दिशा निर्देश दिए…सुविधाओं का आश्वासन

कलेक्टर बिलासपुर सौरभ कुमार के निर्देश पर एस डी एम बिलासपुर श्रीकांत वर्मा ने बेलतरा तहसील का आकस्मिक निरीक्षण किया।राजस्व संबंधित कार्यों के लिए आमजनों को सुविधा दिए जाने हेतु तहसील बेलतरा का 2 माह पूर्व ही उदघाटन किया गया था। जहां हाल ही में बिलासपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने तहसीलदार शशिभूषण सोनी को व्यवस्था में सुधार लाने एवं तहसील का कार्य सुचारू रूप से संपन्न हो सके इस हेतु बेलतरा तहसीलदार के पद पर पदस्थ किया था।

तहसीलदार श्री सोनी व नायब तहसीलदार राहुल शर्मा ने मौके पर एस डी एम श्री वर्मा को तहसील कार्यालय का निरीक्षण कराया, तथा उपस्थित जनप्रतिनिधियों सहित बेलतरा ग्राम का भ्रमण कर आमजनों की सुविधा हेतु रिक्त भवन व शासकीय भूमि के उचित प्रबंधन एवं उपलब्धता सहित अन्य जानकारियों से अवगत कराया।

ज्ञात हो जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के जन सुविधाओं की दृष्टि से गत 2 माह पूर्व बेलतरा तहसील का गठन किया गया था। लेकिन नवगठित तहसील में मूलभूत सुविधाओं एवं पर्याप्त साधनों का अभाव है। यह शिकायत ध्यान में रखते हुए जिला कलेक्टर ने आज एसडीएम बिलासपुर को इसके निरीक्षण हेतु नियुक्त किया। जिससे वहां आवश्यक संसाधनों की कमी के विषय में जानकारी प्राप्त करते हुए उसे दूर करने का प्रयास हो सके।

जानकारी विदित हो इस दिशा में मुख्य रूप से किसी भी तहसील में सहयोगी कर्मचारियों की नियुक्ति का सेटअप एवं अन्य संसाधनों में मुख्य रूप से कंप्यूटर एवंऑपरेटर की नियुक्ति अतिआवश्यक है। जिसे एसडी एम द्वारा द्वारा अति शीघ्र उपलब्ध कराने आवश्यकता पर बल दिया। तथा वर्तमान में उपलब्ध एक ही कोर्ट से राजस्व प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने जिले के कृषकों को दी 34 करोड़ 46 लाख रूपए की सौगात

एसडीएम श्रीकांत वर्मा ने बताया नए तहसील के सेटअप के अनुरूप बेलतरा क्षेत्र में नए थाने एवं तहसील की नई बिल्डिंग हेतु कुछ स्थलों को चिन्हित भी किया गया है। जिससे तहसील एवं थानों का कार्य सुचारू रूप से चल सके। उन्होंने बताया इन मूलभूत आवश्यकताओं से जिला कलेक्टर सौरव कुमार को अवगत कराते हुए अति शीघ्र ही इन कार्यों को संपन्न कराने का प्रयास किया जाएगा।

इस निरीक्षण में एसडीएम बिलासपुर श्रीकांत वर्मा बेलतरा तहसीलदार शशि भूषण सोनी एवं नायब तहसीलदार राहुल शर्मा तथा अधिवक्ता एवं अन्य ग्रामीण शामिल थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS