200 से अधिक बैंकों की सुरक्षा ऑडिट..राजपत्रित अधिकारियों ने दिया अंजाम..पढें..रिपोर्ट पेश होने के बाद..बैंकरों को कप्तान से क्या-क्या मिला निर्देश

बिलासपुर—- पुलिस ने जिले के 200 से अधिक बैंको में पहुंचकर सुरक्षा ऑडिट गतिविधियों को अंजाम दी है।  पुलिस कप्तान के निर्देश पर सभी राजपत्रित अधिकारियों  ने  थाना प्रभारियों के साथ बैंक पहुंचकर सभी सुरक्षा उपकरणों का जायजा लिया है। बैंक के सीसीटीवी कैमरे समेत अलार्म ,चेस्ट,पैनिक बटन के अलावा अन्य सभी तकनीकी उपकरणों का पुलिस ने भौतिक सत्यापान किया है।
 
                      पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल के विशेष निर्देश और मार्गदर्शन में जिले की सभी बैंकों का सुरक्षा आडिट को अंजाम दिया गया है। जानकारी देते चलें कि पिछले दिनों पुलिस कप्तान ने पुलिस राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारी को बैंकों के सुरक्षा आडिट करने का निर्देश दिया था।
 
               इसी क्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उमेश कश्यप और पुलिस अधीक्षक ग्रामीण रोहित झा की अगुवाई में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों की टीम का गठन किया गया। टीम ने अपने अपने थाना क्षेत्रों में  बैंकों में अचानक धावा बोलकर सुरक्षा उपकरणों का जायजा लिया। साथ ही वस्तुस्थिति का गंभीरता के साथ निरीक्षण किया।
 
                   अलग अलग थाना क्षेत्रों में चेकिंग टीम ने बैंक पहुंचकर अलार्म सिस्टम, लॉकर सुरक्षा, नगदी आमद रवानगी सुरक्षा साधन को देखा। साथ ही तकनीकी उपकरणों सीसीटीवी कैमरा ,वीडियो रिकॉर्डिंग ,पैनिक बटन, सुरक्षा एजेंसी और सुरक्षा गार्ड का सत्यापन किया है। इस दौरान टीम ने शस्त्र लाइसेंस संबंधी भौतिक सत्यापन के अलावा अन्य सभी मामलों को लेकर बैंक मैनेजर की उपस्थिति में संयुक्त रूप से सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट को अधिकारियों ने अंजाम दिया।
 
             पुलिस कप्तान को पेश किए गए रिपोर्ट में  बैंक की सुरक्षा ऑडिट में पाई खामियों का जिक्र किया गया है। रिपोर्ट हासिल होने के बाद पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल के निर्देश में बैंक मैनेजरो की बैठक लेकर सुरक्षा ऑडिट रिपोर्ट में पायी गयी खामियों को दूर करने को कहा गया है। 
 
             पुलिस कप्तान ने बताया कि जिले के 200 से अधिक बैंकों का सुरक्षा ऑडिट किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार सभी बैंक अधिकारियों को बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दूरूस्त रखने को कहा गया है। खाखर पायी गयी खामियों को जल्द से जल्द करने का आदेश भी दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *