Shani Gochar 2024: शनि करेंगे नक्षत्र परिवर्तन

Shri Mi
3 Min Read

Shani Gochar 2024। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शनि देव न्याय और कर्मफल के स्वामी ग्रह हैं. शनि ग्रह के गोचर या नक्षत्र परिवर्तन (Shani Nakshatra Parivartan) का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है. माना जाता है कि शनि देव जातकों को संघर्ष के बाद बहुत अच्छे फल भी प्रदान करते हैं.

शुक्र, बुध और राहु केतु को शनि देव का मित्र ग्रह माना जाता है. शनि 24 नवंबर को राहु के शतभिषा नक्षत्र में गोचर कर चुके हैं और 6 अप्रैल 2024 तक वहीं रहेंगे. इसके बाद 6 अप्रैल 2024 को दोपहर के 3 बजकर 55 मिनट पर पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे.Shani Gochar 2024

शनि देव (Shani Dev) के इस नक्षत्र परिवर्तन से कुछ राशियों की किस्मत चमक जाएगी इसके बाद 6 अप्रैल 2024 को दोपहर के 3 बजकर 55 मिनट पर पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश. आइए जानते हैं कौन-कौन सी राशियों पर पड़ सकता है अच्छा प्रभाव.

शनि नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव

मेष राशि

शनि देव के भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश का मेष राशि के जातकों पर सीधा प्रभाव पड़ने वाला है. इससे उनके जीवन में खुशियों की बरसात होगी. जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है और हर क्षेत्र में सफलता मिलने के आसार हैं. धन संपत्ति में भी वृद्धि के योग हैं. नौकरी या कारोबार में समय अच्छा रहेगा.Shani Gochar 2024

वृभष राशि

शनि देव के राशि परिवर्तन से वृभष राशि (Taurus) के जातकों को बहुत लाभ होने वाला है. खासकर करियर के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिल सकती है. बेहतर जॉब तलाश रहे लोगों की खोज समाप्त हो सकती है. जीवनसाथी के साथ संबंध बेहतर होंगे. सेहत संबंधी परेशानियां भी समाप्त हो सकती हैं. पढ़ाई कर रहे जातक परीक्षा में अच्छी सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

सिंह राशि

शनि के नक्षत्र परिवर्तन से सिंह राशि (Leo) के जातकों का भाग्य जाग जाएगा. उन्हें वेतन वृद्धि और तरक्की जैसे लाभ मिल सकते हैं. जीवनसाथी से संबंध बेहतर होंगे. कारोबार करने वाले जातकों को फायदा होगा. करियर में नए ऑफर मिल सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. सीजीवालइसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close