धर्म

Wishes of Akshaya Tritiya 2024- अक्षय तृतीया पर अपनों को भेजे ये शुभकामना भरे संदेश

Wishes of Akshaya Tritiya 2024, Akshaya Tritiya- अक्षय तृतीया का त्योहार आज 10 मई को मनाया जा रहा है. वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया का पावन पर्व मनाया जाता है. इस दिन भगवान विष्णु, कुबेर देव और मां लक्ष्मी की विशेष पूजा की जाती है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

Wishes of Akshaya Tritiya 2024, Akshaya Tritiya- हिंदू धर्म में ये त्योहार सौभाग्य और नई शुरुआत का प्रतीक माना जाता है. कहते हैं कि इस दिन सोने की खरीदारी करना सबसे शुभ होता है. माना जाता है कि इस दिन किए गए कार्यों में सफलता जरूर मिलती है. इतना ही नहीं इस पावन पर्व पर दान देना भी अच्छा माना जाता है.

Wishes of Akshaya Tritiya 2024, Akshaya Tritiya- आखा तीज भी पुकारे जाने वाले अक्षय तृतीया के मौके पर जो लोग मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की मन और सच्ची निष्ठा के साथ उपासना करते हैं उनपर देवी-देवता की विशेष कृपा बनी रह सकती है.

Wishes of Akshaya Tritiya 2024, Akshaya Tritiya- जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहे इसलिए अधिकतर लोग इस दिन विशेष पूजा-पाठ और दान का भी आयोजन करते हैं. त्योहार का मनाने के अपने अलग-अलग तरीके हैं पर एक-दूसरे को इसके बधाई वाले संदेश अमूमन हर कोई भेजता है. अगर आप भी अपनों को अक्षय तृतीया के बधाई भरे संदेश भेजना चाहते हैं तो पढ़ें ये यूनिक और पॉपुलर विशेज…

अक्षय तृतीया के बधाई संदेश । Wishes of Akshaya Tritiya 2024

  1. अच्छा हो भाग्या और खूब बढ़े आपका कारोबार, परिवार में बना रहे स्नेह और प्यार, सदा रहे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा, होती रहे आप पर धन की बौछार, आपके जीवन में खूब खुशियां लेकर अक्षय तृतीया का त्योहा।। हैप्पी अक्षय तृतीया!!
  2. चांदी की पालकी, सोने का रथ, जिसमें आपके घर बैठकर हैं मां लक्ष्मी आईं, मेरे और मेरे परिवार की तरफ से आप सभी को अक्षय तृतीया की बधाई!!
  3. यही कामना है कि आपका हर काम हो पूरा, कभी न रहे छोटे से छोटा सपना भी अधूरा, धन की कभी न हो कमी आपको, हमेशा मांगते हैं आपके ऊपर बनी रहे भगवान की कृपा।। अक्षय तृतीया की हार्दिक शुभकामनाएं!!
  4. कामयाबी आपके चूमे कदम यही हमारी दुआ है, खुशियां से भरा रहे आपका परिवार, बहुत-बहुत मुबारक हो आपको अक्षय तृतीया का ये पावन त्योहार।। Happy Akshaya Tritiya 2024
  5. आपके कदम चूमे कामयाबी, खुशियां से भरा रहे आपका आंगन, धन की कभी न हो कमी और मिले आपको अपनों का प्यार, मुबारक हो आपको अक्षय तृतीया का त्योहार।।
  6. पावन पर्व अक्षय तृतीया पर मां लक्ष्मी से कामना है कि आपको वो हर खुशी मिले जिसकी आपको इच्छा हो. आपको और आपके परिवार को अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं!!
  7. घर आपके धन की बरसात, मां लक्ष्मी की बनी रहे कृपा और संकटों से दूर रहे आप, शांति का वास हो।। Happy Akshaya Tritiya
  8. जीवन में आपके न कोई कमी, धन से भरा रहे आपका घर, मंगलमय हो ये त्योहार, भेंट में आए उपहार की उपहार।।
                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close