T and C ने अवैध निर्माण को तोड़ा.. डायरेक्टर नायर ने बताया..नोटिस का नही मिला जवाब..गिराया गया निर्माण

बिलासपुर— टाइन एन्ड कन्ट्री प्लान कार्यालय ने डायरेक्टर का आदेश पर ठेका स्थित अवैध निर्माण को तोड़ दिया है। डायरेक्टर ने बताया कि कार्रवाई के पहले नियम विरूद्ध निर्माण करने वालों के खिलाफ नोटिस भी जारी किया गया था। बावजूद इसके ना तो नोटिस का जवाब दिया गया। और ना ही निर्माण कार्य को रोका ही गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए निर्माण कार्य को ध्वस्त कर दिया गया है।

                     टाउन एण्ड कन्ट्री प्लानिंग के डायरेक्टर विनित नायर ने जानकारी दी कि कुछ दिनों पहले ढेका में अवैध निर्माण कार्य की शिकायत मिली थी। शिकायत कर्ता ने बताया कि ढेका में खसरा नम्बर 192/2 और 192/5 में अवैध प्लाटिंग किए जाने की शिकायत थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन कराया गया ।आरोप की पुष्टि भी की गयी। 

           कार्यालय से जमीन मालिक हरीष चन्द्रा और सरस्वती को नोटिस भी जारी किया गया। करीब एक सप्ताह के बाद भी दोनों तरफ से किसी प्रकार का जवाब नहीं मिला। इस दौरान दोनों पक्षों को निर्माण कार्य रोकने का भी आदेश दिया गया। बावजूद इसके दोनों पक्षों ने ना तो नोटिस को गंभीरता से लिया। और ना ही निर्माण कार्य को रोका।

                  नायर ने बताया कि नियमानुसार निर्माण कार्य के पहले अनुमति का लिया जाना जरूरी था। लेकिन ऐसा नहीं किया गया। जवाब नहीं मिलने के बाद एक आदेश जारी कर पुलिस सुरक्षा के बीच निगम के अतिक्रमण दस्ते ने निर्माण कार्य को जेसीबी से ध्वस्त किया है। साथ ही उचित कार्रवाई का भी निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *