MP News- वीडियो बनाने पर थप्पड़ मारने वाला तहसीलदार निलंबित

Shri Mi

MP News/मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में वीडियो बना रहे एक व्यक्ति को कथित तौर पर थप्पड़ मारना तहसीलदार को भारी पड़ गया है। थप्पड़ मारने वाले तहसीलदार को निलंबित कर दिया गया है।

बताया गया है कि बड़वानी के पानसेमल विकास खंड के मेंदराना गांव में एक किसान का मेढ़ संबंधी विवाद था। इसकी नापजोख चल रही थी तभी एक व्यक्ति वीडियो बनाने लगा। तहसीलदार हितेंद्र कुमार भावसार को गुस्सा आया और उन्होंने कथित तौर थप्पड़ मार दिया। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ।

इस घटना का वीडियो साझा करते हुए नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने एक्स पर लिखा कि मप्र की नौकरशाही कितनी अहंकारी है, ये हाल की कुछ घटनाओं से स्पष्ट होने लगा है। कभी कलेक्टर किसी की औकात बताते हैं। तहसीलदार किसान को अंडे से निकला चूजा बताती है। एसडीएम किसानों को जमीन अधिग्रहण के मुद्दे पर गालियां देता है और अब बड़वानी जिले के एक तहसीलदार ने तो एक युवक को थप्पड़ ही जड़ दिया।

सिंघार के मुताबिक, पानसेमल ब्लॉक के मेंदराना गांव में एक किसान के खेत की मेढ़ का विवाद था। वहां तहसीलदार आए, तो एक युवक मोबाइल से वीडियो बनाने लगा।तहसीलदार को ये रास नहीं आया, उसे बुलाया और तमाचा जड़ दिया। जब घटना की जानकारी कलेक्टर को लगी तो तहसीलदार को जिला मुख्यालय में लाइन अटैच कर दिया गया। सवाल उठता है कि नौकरशाहों की सहनशक्ति कहां चली गई? वे इतना शार्ट टेम्पर्ड क्यों हो गए? बेहतर हो कि सरकार नौकरशाहों के लिए एक गाइडलाइन जारी करे कि अपने आपको राजा समझने और जनता को प्रजा समझने की गुस्ताखी न करे!

इस वीडियो के सामने आने पर बड़वानी कलेक्टर ने प्रभारी तहसीलदार हितेंद्र कुमार भावसार को निलंबित करने की इंदौर संभागायुक्त से अनुशंसा की। इस पर संभागायुक्त माल सिंह ने तहसीलदार को निलंबित कर दिया है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close