VIDEO-उस्लापुर स्टेशनःअंधेरा कायम है..चोर भी सक्रिय हैं..चोरों ने उड़ा दिया 76 किलो तांबा

बिलासपुर— पिछले दस बारह दिनों से सूरज डूबते ही उस्लापुर अण्डरब्रिज से रेलवे स्टेशन तक का क्षेत्र घुप अंधेरे में डूब जाता है। इसके साथ ही असामाजिक तत्व भी सक्रिय हो जाते हैं। यद्यपि आस पास के लोगों ने बिजली विभाग और रेलवे प्रशासन को समस्याओं से कई बार अवगत कराया। लेकिन जिम्मेदार लोगों की आंख नहीं खुली। और अब चोरो ने भारी मात्रा में ट्रांसफार्मर का तांबा पार कर दिया है। खबर लगते ही रेलवे प्रशासन नींद से जाग उठा है। आरपीएफ प्रभारी ने बताया कि छानबीन की जा रही है।

                  पिछले दस बारह दिनों से सूरज डूबते ही अण्डरब्रिज से उस्लापुर स्टेशन की तरफ जाने वाली सड़क पर अंधेरे का नजारा होता है। बिजली आपूर्ति का जिम्मा रेलवे प्रशासन का है। बावजूद इसके ध्यान  नहीं दिया जा रहा है।

                          वहीं अधिकारियों की लापरवाही का फायदा उठाकर गुरूवार को चोरों ने ट्रांसफार्मर का तांबा पार कर दिया। बताया जा रहा है कि चोरों ने करीब 76-100 किलोग्राम तांबा पर हाथ साफ किया है। वहीं रेलवे प्रशासन का कहना है कि इसकी जानकारी नहीं है।

                            बताते चलें कि क्षेत्र में रेलवे का बड़ा कार्यालय है। इसके अलावा रेलवे के क्वार्टर भी हैं। स्टेशन होने के कारण सड़क से दिन रात यात्रियों के अलावा जन सामान्य का आना जाता होता है। बावजूद इसके लोग अंधेरी सड़क पर पिछले 10-12 दिनों से आने जाने को मजबूर हैं।

           जानकारी देते चलें कि अंधेरा का फायदा उठाकर पिछले कुछ दिनों में असामाजित तत्व कुछ ज्यादा ही सक्रिय हैं। इस दौरान यात्रियों और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के कई मामले सामने आ चुके हैं। लूटपाट की भी खबर है।

 कबाड़ ट्रांसफार्मर से तांबा चोरी

            आरपीएफ पोस्ट प्रभारी भास्कर सोनी ने बताया कि ट्रांसफार्मर से तांबा चोरी का मामला सामने आया है। कितना तांबा चोरी हुआ है। इसका पता लगाया जा रहा है। भास्कर सोनी ने कहा कि जिस ट्रांसफार्मर में चोरी हुई है। वह पुराना और निष्क्रिय था। फिलहाल चोरी का पता लगाने को कहा गया है। इसके बाद ही मालूम होगा कि कितना तांबा चोरों ने पार किया है।भास्कर सोनी ने आश्वासन दिया कि जल्द ही बिजली की शिकायत को भी दूर कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *