कटोरा लेकर मांगा भीख…कहा..रोजगार देने वाले थमा रहे कटोरा..पकौडा के बाद उ़ड़ाया बेरोजगार युवाओं का मजाक…

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

 बिलासपुर–आरएसएस नेता इन्द्रेश कुमार के भीख मांगना रोजगार वाले बयान की युवा कांग्रेस ने विरोध किया है। इसके पहले युवा कांग्रेसियों ने पकौडा वाल बयान पर भी विरोध प्रदर्शन किया था। दोनो बयान के बाद युवा कांग्रेस नेताओं ने जावेद मेमन की अगुवाई में देवकीनन्दन चौक में धरना प्रदर्शन किया। यूथ कांग्रेस नेताओं ने कहा कि देश के युवाओं का सपना पहले प्रधानमंत्री ने तोड़ा अब आरएसएस नेता भीख मांगना रोजगार वाला बयान देकर युवा प्रतिभाओं को अपमानित किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        ,शहर यूथ कांग्रेसियों ने आज देवकीनन्दन चौक में भीख मांगना और पकौडा तलना को रोजगार कहे जाने पर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता जावेद मेमन की अगुवाई सभी यूथ कांग्रेस नेताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस नेताओं ने आरएसएस नेता इन्द्रेश कुमार और प्रधानमंत्री से देश के युवाओं से माफी मांगने को कहा। जावेद मेमन ने बताया कि दोनो बयान से देश की प्रतिभाओं और गरीबों का अपमान हुआ है।

          जावेद मेमन ने बताया कि आरएसएस नेता इन्द्रेश कुमार ने मंगलवार को संस्था प्रेम दीप के संगोष्ठी में कहा कि पकौड़े तलना देश में 15 करोड़ से ज्यादा लोगो का व्यवसाय है। यदि लोगों ने इसे हीन भावना से लिया तो हिन्दुस्तान का कुछ नहीं हो सकता है। जावेद के अनुसार इन्द्रेश कुमार ने इस बयान को आगे बढ़ाते हुए बेरोजगार युवाओं और अभिभावकों की परेशानियों दूसरा बयान देकर गरीबी का मजाक उड़ाया है। इन्द्रेश ने कहा कि भीख मांगना भी देश के 20 करोड़ लोगो का रोजगार है। जिन्हें किसी ने रोजगार नहीं दिया, उन्हें धर्म रोजगार देता है।

                     इन्द्रेश यही नहीं रूके उन्होने आगे कहा कि जिस घर में पांच पैसे की भी आमदनी न हो उस परिवार का सदस्य और अन्य धार्मिक स्थलों पर भीख मांगकर परिवार का भरण पोषण करते हैं। भीख मांंगना छोटा काम नहीं है।

          जावेद ने कहा कि जिस देश के नेताओं की भावना बेरोजगार युवकों के सपनों को रौंदना हो..उस देश का विकास संभव नहीं है। लोग रोजगार नहीं मिलने की सूरत में पेट की आग बुझाने भीख मांगते हैं। पकौडा तलते हैं। यदि प्रधानमंत्री अपने वादों को पूरा कर दें तो देश में भीख मांगना अपने आप बंद हो जाएगा। चुनाव अभियान के दौरान प्रधानमंत्री ने वादा किया था कि 1 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे। सभी बेरोजगार लोगों की प्रतिभाओं का सम्मान किया  जाएगा। लेकिन यहां तो बेरोजगारी और गरीबी का खुलेआम मजाक उडाया जा रहा है। सपनों को रौंदा जा रहा है।

               जावेद ने कहा कि आज हम लोग देवकीनन्दन चौक में कटोरा लेकर भीख मांग कर रहे हैं। ऐसा कर हम आरएसएस नेता और प्रधानमंत्री के बयान का कर रहे हैं। इस दौरान यूथ नेताओं ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के सेना पर दिए गए बयान का भी विरोध किया। कांग्रेस नेताओ ने कहा कि तीन दिन में आरएसएस की सेना तैयार करने वाले संघ के नेता उस समय कहां थे जब देश की आजाजी की जंग लड़ी जा रही थी।

close