अमर ने दिखाई रक्षा-पर्व वाहन को हरी झण्डी

jhandi

बिलासपुर । हमारे देश की सीमाओं को सुरक्षित रखने वाले सैनिक जवान जो विषम परिस्थितियों में देश की सुरक्षा में दिन-रात जागकर हमारी रक्षा करते हैं। उनकों बहनों द्वारा भेजी जा रही रक्षा सूत्र में प्रेम और शुभकामनाएं हैं। लाखों बहनों की भावनाएं उन्हें सुरक्षित रखेंगी। उक्त बातें नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिकर मंत्री  अमर अग्रवाल ने सरस्वती शिशु मंदिर तिलक नगर में रक्षा पर्व वाहन रवाना करने के पूर्व आयोजित कार्यक्रम में कहीं।

श्री अग्रवाल ने कहा कि हमारा देश उन जवानों के कारण सुरक्षित हैं। उन्हें बहनों से प्राप्त रक्षा सूत्र (बंधन) भेजने का पुनीत कार्य विगत वर्षों से किया जा रहा है। यह सराहनीय कार्य है। श्री अग्रवाल ने कहा कि देश भक्ति के जज्बे को लेकर सीमा में काम करने वाले उन नौजवानों को यह लाखों बहनों द्वारा भेजी गई राखियां मिलेगा तो उन्हें वहां अकेले रहने का भान नहीं होगा।
कार्यक्रम में महापौर  किशोर राय ने कहा कि रक्षा पर्व का यह कार्यक्रम भाईचारा देश भावना से प्रेरित है। हमारे आज को सुरक्षित रखने वाले सैनिकों की रक्षा के लिए रक्षा सूत्र का यह कार्यक्रम पुनीत है, जिसके लिए आयोजकों को शुभकामनायें देते हैं। सीमा के सैनिकों के लिए बहनों की राखियां लेकर यह रक्षा पर्व वाहन यहां से कल जबलपुर और वहां से रायपुर पहुंचेगा जहां मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह भोपाल के लिए रवाना करेंगे। यह वाहन भोपाल इंदौर होते हुये रक्षा बंधन के दिन जम्मू पहुंचेगा। जहां ये राखियाॅ सरहद के सैनिकों के हाथों में बांधी जायेंगी।

कार्यक्रम को श्री राकेश पाण्डे एवं सरस्वती शिशु मंदिर के  नेतराम सैनिक ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर विभिन्न संस्थाओं की बहनों ने श्री अग्रवाल  को राखियां सौंपी। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष पूजा अर्चना कर दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य सहित भारी संख्या में स्कूल की छात्र-छात्रायें उपस्थित थी। कार्यक्रम के अंत में श्री अग्रवाल एवं अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर रक्षा पर्व वाहन को रवाना किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.