कलेक्टर से महिलाओं ने मांगा राशन

बिलासपुर— सरपंच, सचिव और उप- सरपंच के खिलाफ आज ग्रामीणों ने कलेक्टर से मिलकर शिकायत की है। ग्रामीणों का आरोप है कि सरंपच, सचिव मिलकर ग्रामीणों के राशन को डकार रहे हैं। महिलाओं ने लिखित शिकायत की है कि सरपंच बृद्धा पेंशन मांगने पर पुलिस से मरवाने की धमकी देता है।

                           आज दोपहर कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर सेमरा गांव की महिलाओं ने कलेक्टर से शिकायत की है। महिलाओं ने बताया कि पिछले दो महीने से राशन का वितरण नहीं किया गया है। सरपंच सचिव मिलकर गरीबों के अनाज को बेंच देते हैं फिर कहते हैं कि अभी तक शासन से अनाज नहीं आया है। महिलाओं ने बताया कि सार्वजनिक वितरण की दुकान से हर महीने शक्कर, चांवल ,मिट्टी तेल को ब्लैक में बेंच दिया जाता है। कभी विरोध करने पर सरपंच जेल के अंदर भेजने की धमकी देता है। कई बार तो उसने गांव की महिलाओं और बच्चों के साथ मारपीट भी की है।

                     सरपंच की गुण्डागर्दी से परेशान सेमरा के असंतुष्ट महिलाओं के अनुसार सचिव और उपसरपंच की शिकायत करते हुए बताया कि कई महीने से इंदिरा आवास के नाम पर 2500 रूपए प्रतिमाह लिया जा रहा है। लेकिन अभी तक जमीन का पता नहीं है। जब भी सचिव और सरपंच से जानने की कोशिश करते हैं तो वह मारपीट करने लगता है।

                 कलेक्टर से गुहार लगाते हुए महिलाओं ने कहा कि यदि उन्हें राशन और पेंशन नहीं मिलेगा हम अपने परिवार को पालेंगे कैसे। महिलाओं ने सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी से न्याय की गुहार लगाते हुए सरपंच सचिव और उपसरपंच के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.