गोलबाजार पर रहेगी पुलिस की तिरछी नजर

Chhattisgarh.Policeबिलासपुर–दीपावली के दिनों में सदर बाजार और गोलबाजार के भीतर से गुजरने वाले वाहनों को रुकने पर रोक लगाई जा रही है। यह व्यवस्था धनतेरस के दिन से लागू होगी।

             दीपावली पर बाजार में संभावित भीड़ को देखते हुए शनिवार को बिलासागुडी मे एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान यातायात व्यवस्था की समीक्षा की गई। इसमें जिला प्रशासन, यातायात विभाग, नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता प्रभारी और गोल बाजार के व्यापारी भी शामिल हुए ।

       दीपावली में देवकी नंदन चौक से लेकर शनिचरी बाजार की सड़क पूरी तरह जाम हो जाती है । व्यापारी दुकानों के सामने टेंट लगाकर सडक तक सामानों को लगा लेते है, जिसके चलते 30 फीट की सड़क आधी रह जाती है । देवकी नंदन चौक से लेकर शनिचरी बाजार का मार्ग शहर का मुख्य मार्ग है। जिसमें रोजाना हजारों राहगीर गुजरते हैं । बिलासपुर का गोल बाजार त्यौहार के मौसम में खरीदारी का सबसे बड़ा केन्द्र होता है। कई लोग अपने वाहनों को बीच सड़क पर ही खड़ा कर देते हैं। जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है । जिला प्रशासन ने इस बार हर बार व्यवस्था को सुधारने प्रयास किया लेकिन व्यापारियो के विरोध के चलते सब धरा का धरा रह जाता है ।

व्यवस्था बेहतर हो इसके लिए एक विशेष टीम का गठन किया है। जिसमे नायब तहसीलदार नरेन्द्र बंजारा, यातायात डीएसपी मधुलिका सिंह उपाध्याय और नगर निगम अतिक्रमण दस्ता प्रभारी राजकुमार मिश्रा को शहर में यातायात व्यवस्था को सुधारने की जिम्मा सौंपा गया है । बैठक में अभियान को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन ने देवकीनंदन स्कूल और लाल बहादुर शास्त्री स्कूल को पार्किग स्थल बनाया है। गाड़ियों को गोलबाजार मे घुसने पर प्रतिबंध लगाने की बात कही जा रही है । चार पहिया मोटर सायकल प्रवेश करते भी है, तो उन्हें खड़ा करने की अनुमति नही होगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *