जस्टिस कोशी ने अमित जोगी प्रकरण को सुनने से किया इंकार..अब दूसरे बेंच में होगी सुनवाई..नेताम ने लगायी थी याचिका

BHASKAR MISHRA
बिलासपुर— सोमवार को अमित ऐश्वर्य जोगी प्रकरण को  लेकर  जस्टिस पी सैम कोशी के कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट शुरू होते ही जस्टिस कोशी ने प्रकरण की सुनवाई से इन्कार कर दिया।  जस्टिस कोशी ने अपने आदेश में लिखा कि यह प्रकरण उनके कोर्ट को छोड़कर कही और सुना जाए।
 
              जानकारी हो कि  कांग्रेस नेता संत कुमार नेताम की शिकायत पर जिला स्तरीय छानबीन समिति जिला पेण्ड्रा ने अमित जोगी की जाती मामले की जांच करने समिति गठन की मांग किया था। अमित जोगी को अपने जाती के संबंध में सभी दस्तावेज जिला समिति के सामने उपस्थित होकर करना था।
 
           समिति के कारण बताओ नोटिस पर अमित जोगी ने 3 बार कोरोना काल का कारण बताकर समय मांगा। अब कारण बताओ नोटिस की वैधत्ता को लेकर अमित जोगी ने उच्च न्यायालय में चुनोती दी है। मामले में अमित जोगी ने शिकायतकर्ता संत कुमार को पार्टी नही बनाये जाने पर संतकुमार नेताम के वकील सुदीप श्रीवास्तव और संदीप दुबे ने पार्टी बनाये जाने का आवेदन लगाया। लेकिन जस्टिस कोशी ने सुनवाई से इंकार किया।
 
            मामले में अमित जोगी की तरफ से गैरी मुखोपाध्याय ,राज्य की तरफ से महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा और संत कुमार नेताम की तरफ से सुदीप श्रीवास्तव एवं संदीप दुबे उपस्थित हुए।
               
            सुनवाई के दौरान सोमवार को जस्टिस पी सैम कोशी की अदालत ने ना केवल सुनवाई से इनकार किया। बल्कि मामले को स्थानांतरित करने को कहा। संत कुमार नेताम के वकील संदीप दुबे ने बताया कि अब प्रकरण को मुख्यं न्यायाधिपति दूसरे बेंच को अलॉट करेंगे।
close