हमार छ्त्तीसगढ़

तीन कारोबारी समूहों के 40 ठिकानों पर एक साथ छापे

Income Tax, Cbdt, Arjun Sonkar, Kishan Sharma,नईदिल्ली।आयकर विभाग ने बुधवार को एक साथ तीन बड़े व्‍यापारिक घरानों के 40 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. जयपुर के जवाहरनगर के कारोबारी महेश गुप्ता, कोटपुतली के मांइस कारोबारी सीताराम गुप्ता और रुंग्टा हॉस्पीटल ग्रुप के मालिक कुंज बिहारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम पहुंची है. तीनों कारोबारी समूहों के 40 ठिकानों पर एक साथ छापे से हड़कंप मचा हुआ है।

राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा में आयकर विभाग की टीमें एकसाथ छापा मारी हैं . जयपुर, कोटपुतली, चित्तौड़गढ़, नीमच, कोटा और गुरुग्राम में माइन्स कारोबारी, क्रेशर संचालक और ट्रांसपोर्ट कारोबारी के यहां आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग की टीमें दस्‍तावेजों की छानबीन कर रहीं है.बताया जा रहा है किआयकर छापों में बड़ी टैक्स चोरी का खुलासाहो सकता है।

बता दें कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के लखनऊ, नोएडा, मेरठ, हापुड़, मुरादाबाद के कई अस्पतालों और डाक्टरों के घरों पर आयकर विभाग की टीमों ने एक साथ छापेमारी की थी. सूत्रों के अनुसार टीम ने अस्पतालों से करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी है और अहम दस्तावेजों को भी कब्जे में लिया था.

कई अस्पतालों में टैक्स जमा किये बिना करोड़ों रुपये के बिलों में घपला किया जा रहा था. सूत्रों से मिली सूचना के आधार पर आयकर विभाग द्वारा यह बड़ी कार्रवाई की गई. अघोषित आय की जानकारी हासिल करने के लिए आयकर विभाग ने यह सर्वे और सर्च किया था.

वन मंत्री अकबर ने किया छत्तीसगढ़ राज्य औषधीय पादप बोर्ड के अध्यक्ष पद का पदभार ग्रहण
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS