बिना अनुमति डीजे बजाने पर मिलेगी सजा

IMG-20161219-WA0007बिलासपुर— थाना प्रभारियों और डीजे संचालकों के साथ आज बिलासागु़ड़ी में पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में पर्यावरण अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक को संबोधित करते हुए एडिश्नल एसपी ने बताया कि एसडीएम और पर्यावरण अधिकारी की अनुमति के बिना शहर में डीजे बजेगा। आदेश को नहीं मानने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।ॉ

                             सामाजिक,सांस्कृातिक कार्यक्रमों के दौरान तेज आवाज में बिना अनुमति डीजे बजाने वालों पर कार्रवाई होगी।  तेज आवाज में डीजे बजाने और ध्वनि प्रदूषण को हाईकोर्ट ने गंभीरता से लिया है। पूर्व में भी पुलिस ने डीजे संचालको को चेतावनी दी थी। बावजूद इसके किसी ने आदेश को गंभीरता से नहीं लिया है।

                              आज एडिश्नल पुलिस अधीक्षक शहर और ग्रामीण ने डीजे संचालको के साथ बैठक की। इस दौरान पर्यावरण अधिकारी भी मौजूद हुए। ग्रामीण और शहर पुलिस अधीक्षक ने डीजे संचालको को सख्त लहजे में कहा कि डीजे बजाने को लेकर पूर्व में प्रशासन ने जो नियम तय किए थे उसका पालन गंभीरता से किया जाए।

                       पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डीजे के खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही है। अब शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि किसी भी आयोजन में डीजे बजाने से पहले एसडीएम और पर्यावरण अधिकारी से अनुमति लेना अनिवार्य है। शिकायत के बाद यदि बिना अनुमति डीजे बजते हुए पाया गया तो कठोर कार्रवाई होगी।

                                              कुछ डीजे संचालको नें इसका विरोध तो किया..लेकिन विरोध में कोई खास दम देखने को नहीं मिला। कुछ लोगो ने पुलिस पर बेवजह परेशान करने का आरोप जरूर लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *