बिलासपुर नगर निगम चुनावः भाजपा के संकल्प पत्र में नए ग्रामीण क्षेत्रों पर भी फोकस,अधूरे काम पूरे करने का भी वादा, पढ़िए क्या है पूरा संकल्प पत्र

bjp,launches,campaign,theme song,party,focuses,phir ek baar modi sarkar,gujrat, election, 2017, bjp

बिलासपुर। नगर निगम चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। जिसमें बिलासपुर नगर निगम सीमा में शामिल हुए नए ग्रामीण क्षेत्रों पर भी फोकस किया गया है । खासतौर पर नए वार्डों में टैक्स में रियायत दिए जाने की घोषणा की गई है । साथ ही शहरी क्षेत्र में 24 घंटे पानी मुहैया कराने का संकल्प प्रस्तुत किया गया है । सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

प्रदेश के पूर्व नगरीय प्रशासन मंत्री भाजपा नेता अमर अग्रवाल ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह संकल्प पत्र जारी किया। संकल्प पत्र में शहर की प्रमुख समस्याओं के निराकरण और नागरिक सुविधाओं के विस्तार का वादा किया गया है । वहीं नगर निगम सीमा में शामिल हुए नए ग्रामीण क्षेत्रों पर भी फोकस किया गया है। संकल्प पत्र में कहा गया है कि नगर निगम सीमा में शामिल ग्रामीण क्षेत्रों में शहरी क्षेत्रों में दी जाने वाली सड़क ,स्ट्रीट लाइट ,पानी ,स्वच्छता जैसी मूलभूत सेवाएं सुविधाएं प्रदान की जाएंगी । नगर निगम सीमा क्षेत्र में नए शामिल क्षेत्रों को टैक्स में रियायत दी जाएगी । साथ ही 24 घंटे शुद्ध पेयजल की सुविधा प्रदान की जाएगी और सभी दुकानदारों को जल कर में छूट दी जाएगी । संकल्प पत्र में कहा गया है कि हर गरीब को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराया जाएगा । यातायात व्यवस्था के लिए नए वैकल्पिक सड़क बनाए जाएंगे और ई रिक्शा- ऑटो को बढ़ावा दिया जाएगा। ई -रिक्शा, ऑटो कार के चार्जिंग के लिए चार्जिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे । मकान का नक्शा पास कराने के नियमों का सरलीकरण किया जाएगा । प्रत्येक जोन में शादी ,ब्याह और मांगलिक कार्यों के लिए मंगल भवन बनाए जाएंगे । अरपा को साफ रखने के लिए गंदे नाले ,नाली के पानी को नाला बनाकर शहर से बाहर छोड़ा जाएगा ।

संकल्प पत्र में नगर निगम सीमा में चल रहे अधूरे कामों का भी जिक्र आया है । इस सिलसिले में कहा गया है कि स्मार्ट सिटी ,अमृत मिशन,सीवरेज ,लाइब्रेरी ,तारामंड,ल फ्लाईओवर ,ब्रिज स्मार्ट सड़क आदि काम को अधूरे निर्माण का कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा । राजकिशोर नगर में अलग से पानी टंकी और पाइप लाइन का विस्तार किया जाएगा । संकल्प पत्र में मुक्तिधाम के उन्नयन, तालाबों के सौंदर्यीकरण ,वाईफाई सेवा ,नए खेल मैदान ,उद्यान ,हाट बाजार ,यूरिनल बनाने का वादा किया गया है। साथ ही मोबाइल ऐप के जरिए जन्म प्रमाण पत्र , प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, सफाई आदि की घर पहुंच सेवा मुहैया कराई जाएगी । युवाओं को रोजगार के लिए कैरियर काउंसिल और सेवा केंद्र बनाए जाएंगे। गरीबों के लिए श्रद्धांजलि योजना की राशि 2000 से बढ़ाकर 4000 कर दी जाएगी । आवारा पशुओं से निगम क्षेत्र को मुक्त किया जाएगा । स्कूल ,कॉलेज, गार्डन चौक चौराहा जैसे सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे । उसलापुर से बाईपास चौक तक रोड डिवाइडर बनाने,सकरी के क्षेत्रों में यातायात सिग्नल लगाने और मिनी खेल स्टेडियम बनाने के साथ ही उसलापुर हाफा मार्ग के चौड़ीकरण का वादा किया गया है। सकरी – उसलापुर में सामुदायिक भवन, देवरीखुर्द में जल निकासी की व्यवस्था और सिटी डिस्पेंसरी खुलने का वादा किया गया है ।

पत्रकार वार्ता में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और बिलासपुर नगर निगम चुनाव में बीजेपी के प्रभारी पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पाण्डेय भी शामिल थे। संकल्प पत्र में पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ,नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ,सांसद अरुण साहू, विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी ,रजनीश सिंह सहित कुछ भाजपा नेताओं के फोटो छपे हैं । निवर्तमान महापौर किशोर राय की तस्वीर संकल्प पत्र में नहीं छपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *