बीस सूत्रीय मांग को लेकर पटवारियों की जंग

collectorate 1बिलासपुर—20 सूत्रीय मांग को लेकर जिला पटवारी संघ 3 जनवरी नेहरू चौक में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेगा। पटवारी संघ ने एलान किया है कि यद उनकी मांग को सरकार ने तवज्जो नहीं दी तो जिले के सभी पटवारी अर्जित अवकाश लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएंगे।

                       जिला पटवारी संघ के अध्यक्ष संतोष पांडेय ने बताया कि 20 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। धरना प्रदर्शन के बाद जिला कार्यालय को मुख्यमंत्री के नाम बीस सूत्रीय मांग दिया जाएगा। तीन जनवरी को एक दिवसीय धरने के बाद मांंग पूरी नहीं होने पर जिले के सभी पटवारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जाएंगे।

                   संतोष पाण्डेय ने बताया कि पटवारी संघ ने हड़ताल पर जाने और धरना प्रदर्शन की जानकारी संभागायुक्त  निहारिका बारिक सिंह और कलेक्टर अनबलगन पी को दिया है। पाण्डेय ने बताया कि पटवारियों की मांगों को सरकार हमेशा अनसुनी करती है। हमारी प्रमुख मांगों में कुछ ऐसे मामले हैं जिन्हें जिला प्रशासन स्तर पर ही पूरा किया जा सकता है।

            सतोष के अनुसार पटवारियों के हड़ताल पर जाने से जमीन के नामांकन, सीमाकंन समेत कई कार्यों पर प्रभावा पड़ेगा। अनावरी रिपोर्ट भी प्रभावित होगी। एसडीएम नूतन कंवर ने बताया कि अनावरी रिपोर्ट भू.अभिलेख शाखा में प्रस्तुत की जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *