भर्ती प्रक्रिया में धांधली…एबीव्हीपी का हंगामा

बिलासपुर—बिलासपुर विश्वविद्यालय में विभिन्न पदों में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए एबीव्हीपी के छात्रों ने बीयू का घेराव किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रबंधन ने अपनों को फायदा पहुंचाने के लिए भर्ती में जमकर धांधली की है। छात्र नेताओं ने भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर नये सिरे से भर्ती की मांग की है।

                 बिलासपुर विश्वविद्यालय में विभिन्न पदों के लिए किये गये भर्ती में धांधली का आरोप एबीव्हीपी नेताओं ने लगाया है। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने ड्रायवर, माली, आपरेटर और अन्य पदों समेत कुल 53 पदो के लिए विज्ञापन जारी किया था। विज्ञापन में ड्रायवर पोस्ट के लिए शौक्षणिक योग्यता 10वींं पास होना अनिवार्य बताया गया है।

                       छात्र नेताओं के अनुसार प्रबंधन के कुछ पदाधिकारियो ने अपनो को लाभ पहुचाने के लिए भर्ती प्रक्रिया की शर्तों में कुलपति संसोधन करवाया है । संशोधन के बाद अब ड्रायवर के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास कर दिया गया है। एबीव्हीपी के छात्रों ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया में संशोधन बिलासपुर विश्वविद्यालय के एक रीड़र के भाई को लाभ पहुंचाने के लिए किया गया है।

                        छात्रों ने विश्वविद्यालय का घेराव कर बताया कि चयन प्रक्रिया पूर्व निर्धारित नियमों के अनुसार ही होना चाहिए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रो ने कुलपति का घेराव कर पदो की भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर नये सिरे से आवेदन मंगाने को कहा है। इस दौरान सन्नी केशरी निलय तिवारी जौकी दीपक अग्रवाल समेत छात्र नेता और संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *