भारत ने वेस्टइंडीज को 224 रन से हराया, सीरीज में 2-1 की बढ़त

India, South Africa, Live Score, Cricket News,नईदिल्ली।सोमवार को टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे में 224 रनों से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना ली है. इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने यह तय कर दिया कि वह यह वनडे सीरीज नहीं हार सकता अब तिरुवनंतपुरम में खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी वनडे में सीरीज का फैसला होगा.

गुवाहाटी में खेला गया पहला वनडे भारत के नाम रहा था, जबकि विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा मैच टाई रहा था. पुणे में खेले गए तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. लेकिन मुंबई में भारत ने हार का बदला लेते हुए वेस्टइंडीज को 224 रनों से बड़ी शिकस्त दे दी।

मुंबई वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 377 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 36.2 ओवर में 153 रन पर ही ढेर हो गई. वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए.

यह भारत की वनडे में रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है. विशाल लक्ष्य सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एक-एक कर ढेर होते चले गए. भारत के लिए खलील अहमद और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली. दो खिलाड़ी रन आउट हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *