राज्य निर्वाचन आयोग ने दी मतदाताओं को सुविधा,इस वेब लिंक मे जाकर निकाल सकते है मतदाता पर्ची

नारायणपुर-छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरपालिका निर्वाचन-2019 के लिए कल शनिवार को होने वाले मतदान के लिए मतदाताओं की सुविधा और सहुलियत के लिए आयोग की वेबसाइट www.cgsec.gov.in के राइट साइड लिंक पर वोटर सर्च का प्रयोग कर 18 पहचान पत्रों में से अपने नाम की मतदाता पर्ची निकाल सकते है और मतदान के लिए मतदाता पर्ची का प्रयोग पहचान पत्र के रूप मंे कर सकते हैं ।  सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एस. एल्मा ने बताया कि मतदाता पर्ची निकालने के लिए सर्व प्रथम छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयेाग की वेबसाईट www.cgsec.gov.in पर जाये। वेबसाइट राइट साइड पर वोटर सर्च पर क्लिक करें । वोटर सर्च पर क्लिक करने विन्डो खुलेगा। इसके बाद जिले का चयन करें। इसके पश्चात नगरपालिका परिषद का चयन करें। चयनित नगर पालिका मे ंअपने वार्ड का चयन करें। नाम टाईप करें। पश्चात सर्च बट पर क्लिक करें।

अपने नाम के आगे व्यू बटन को क्लिक करें, वोटर पर्ची खुलेगा।  पर क्लिक करने के उपरान्त वार्ड मतदातओं की सूची खुलेंगी (ओपन) होगी। व्यू बटन पर क्लिक करने पर व्यक्ति का नाम, पिता/पति का नाम वार्ड का क्रमांक, वार्ड का नाम, भाग संख्या, मतदान केन्द्र भवन का नाम, निर्वाचक नामावली में सरल क्रमांक की पर्ची जनरेट होगी। पर्ची के ऊपरी हिस्से में प्रिंट बटन क्लिक करने पर मतदाता पर्ची का पिं्रट प्राप्त कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *