संभागायुक्त ने किया मतदान केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण,युवाओं को मतदाता सूची में शामिल करने हेतु अभियान चलाने के दिए निर्देश

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी )।जिले में संभागायुक्त टी.एस.सोनवानी ने निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत दावा-आपत्तियां प्रस्तुत करने, निर्वाचक नामावली में नाम जोड़ने, विलोपित और संशोधित करने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत जिले के विभिन्न मतदान केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। उन्होंने 01 जनवरी 2018 से 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं को मतदाता सूची में शामिल करने हेतु अभियान चलाने के निर्देश दिए। साथ ही सभी आवश्यक प्रपत्र मतदान केन्द्रों में पर्याप्त मात्रा में रखने के भी निर्देश दिए गए।

संभागायुक्त ने जिले के विधानसभा अन्तर्गत आने वाले मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते हुए वहां निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण के तहत निर्वाचक नामावली में नाम जोड़ने,विलोपित और संशोधित के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से पूछताछ की। उन्होंने मतदान केन्द्रों में संधारित विभिन्न पंजियों तथा मतदाता सूची का अवलोकन किया। श्री सोनवानी ने कहा कि मतदाताओं के नाम जोड़ने एवं विलोपित करने हेतु छूटे हुए मतदाताओं चिन्हांकन कर निर्धारित प्रपत्र में फार्म जमा कराएं। उन्होंने कहा कि 01 जनवरी 2018 से 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले नए मतदातों का नाम जोड़ने एवं मृत मतदाताओं का नाम हटाने एवं नाम संशोधन के लिए अभियान चलाएं।

कर्मी मतदान केन्द्रों में पूरे समय उपस्थित रहकर निर्वाचक नामावलियों का संक्षिप्त पुननिरीक्षण का कार्य पूरी सजगता के साथ करेंने को कहा।संभागायुक्त श्री सोनवानी ने बलरामपुर तहसील में आयोजित सेक्टर मजिस्ट्रेट तथा जोनल अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी अवलोकन कर मास्टर ट्रेनर्स को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *