सुपर -30 फिल्म देखकर और मजबूत हुआ संकल्प शिक्षण संस्था के बच्चों का संकल्प…. कहा – सबसे लम्बी छलाँग हम ही मारेंगे

जशपुरनगर । कलेक्टर नीलेश कुमार क्षीरसागर के मार्गदर्शन में संकल्प के बच्चों को लंबी छलांग लगाने की प्रेरणा देने सभी बच्चों और संकल्प के स्टाफ को शहर के पिक्चर टाइम थियेटर में”सुपर 30″ फ़िल्म दिखाई गई। कलेक्टर के निर्देश पर विजयेंद्र पाटले एस. डी. एम. जशपुर के द्वारा बच्चों को फ़िल्म दिखाने की पूरी व्यवस्था की गई। इस कार्य मे थियेटर के संचालक विनय पाण्डे ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझते हुए संकल्प के बच्चों एवं स्टाफ के लिए निःशुल्क स्पेशल शो का आयोजन किया जो प्रशंसनीय है।

संकल्प शिक्षण संस्थान एवं ड्रीम-30 के छात्र-छात्राओं को प्रेरणादायी फिल्म ‘‘सुपर-30’’ दिखाई गई । फिल्म के प्रति बच्चों में खासा उत्साह था । फिल्म देखकर बच्चे बहुत अधिक प्रेरित हुए । पुरे फिल्म में उन्हें कहीं न कहीं अपनी छवि दिखाई दे रही थी । फिल्म में दिखाये गये विद्यार्थी एवं उनके अपने जीवन में बहुत अधिक समानता दिखाई दी । कुछ छात्र-छात्राओं ने कहा ‘‘ ऐसा लग रहा था जैसे हम स्वयं की कहानी देख रहे हैं ।’’ फिल्म देखने के बाद उनमें भी कुछ कर दिखाने का जोश दिखाई दे रहा था । फिल्म में जहां कहीं भी लम्बी छलांग लगाने की बात आती थी तो सभी बच्चे जोश के साथ इस डायलाॅग को दुहराते नजर आये ।
फिल्म देखकर बाहर आने पर सभी छात्र-छात्राएं यह कहते नजर आये कि हम भी अपने लक्ष्य को प्राप्त करके दिखाऐंगे । सभी ने एक स्वर में कहा कि सबसे लम्बी छलांग हम भी मारेंगे । फिल्म बच्चों के साथ-साथ शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी बहुत पसंद आई । उनके लिए भी फिल्म प्रेरणादायी थी । सभी का कहना था कि फिल्म वास्तव में मोटिवेशनल थी । ऐसी फिल्में समय-समय पर छात्र-छात्राओं को दिखाई जानी चाहिए  । जिसमें बच्चे ही नहीं हम भी प्रेरित होते रहे। संकल्प के विद्यार्थी और स्टाफ ने कलेक्टर और को एस डी एम पाटले को फिल्म देखने का अवसर उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *