स्कूलों में शिक्षकों के खाली पद भरे जाएंगे ….अभिभावक – शिक्षक संघ की बैठकों में शामिल हुए शिक्षा मंत्री

शिक्षक,गैर शिक्षक,पदों ,भर्ती,पात्र,अपात्रों, सूची जारी,दावा आपत्ति ,समय,राजनादगांव,छत्तीसगढ़भोपाल।स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी सीहोर जिले के शासकीय विद्यालयों में अभिभावक-शिक्षक संघ की बैठकों में शामिल हुए। उन्होंने विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाएँ देखीं और अभिभावकों से बातचीत की। डॉ. चौधरी ने कहा कि अगले शिक्षा सत्र से सभी शासकीय स्कूलों में 9वीं और 10वीं कक्षा में भी एनसीईआरटी कोर्स लागू किया जायेगा। उन्होंने बताया कि स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती की जा रही है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

मंत्री डॉ. चौधरी ने अभिभावकों से चर्चा करते हुए कहा कि शासकीय स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिये हर तीन माह में एक बार शिक्षक-अभिभावक संघ की बैठक होगी, जिसमें विद्यार्थियों की शिक्षा और समस्याओं के बारे में अभिभावकों और शिक्षकों के बीच खुला संवाद होगा।

डॉ. चौधरी ने बताया कि मध्यप्रदेश, देश का पहला राज्य है, जहाँ शिक्षकों के ट्रान्सफर उनकी सुविधा अनुसार ऑनलाइन किये जाने की परंपरा की शुरूआत की गयी है।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने स्कूल में ऑडिटोरियम और बाउंड्रीवॉल बनवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि स्कूली मैदानों को अतिक्रमण से मुक्त रखा जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *