अजीत जोगी जाति मामले में एफआईआर के बाद पुलिस ने कहा – पहले होगी पूरे मामले की जाँच – पड़ताल

Chief Editor
3 Min Read
बिलासपुर ।  उच्च स्तरीय छानबीन समिति के आदेश के आधार पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के खिलाफ फर्जी जाति प्रमाण पत्र का मामला दर्ज कर लिया गया है  ।   अब इस मामले में आगे की कार्रवाई  सिविल लाइन पुलिस के हाथ में हैं। पुलिस अभी साफ तौर पर यह नहीं कह पा रही है कि अजीत जोगी की गिरफ्तारी कब तक की जाएगी ।  लेकिन अब तक पुलिस का सिर्फ यही कहना है कि एफ आई आर दर्ज करने के बाद जांच पड़ताल और छानबीन शुरू कर दी गई है  । जांच पड़ताल में जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी ।
जैसा कि मालूम है कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के मामले में हाई पावर कमेटी का फैसला सामने आया है । जिसमें अजीत जोगी को आदिवासी नहीं माना गया है।  जिसके आधार पर बिलासपुर कलेक्टर  डॉ. संजय अलंग ने गुरुवार को तहसीलदार टी आर भारद्वाज के जरिए सिविल लाइन थाने में एक ज्ञापन भेजा ।   जिस पर सिविल लाइन पुलिस ने  गुरुवार की देर रात एफ आई आर दर्ज कर लिया है ।  एफ आई आर दर्ज होने के बाद से इस मामले में हलचल भी बढ़ी  है और लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं हैं ।  आपसी बातचीत में सवाल भी किए जा रहे हैं ।  जिसमें सबसे अहम्  सवाल यह भी है कि जिस तरह गैर जमानती धाराओं के तहत अजीत जोगी के खिलाफ एफ आई आर दर्ज किया गया है ।  ऐसी स्थिति में पुलिस क्या उन्हें गिरफ्तार करेगी….. और गिरफ्तारी होगी… तो कब तक…..?  इस मामले में लोग अपने – अपने तरीके से कयास भी लगा रहे हैं और लोग यह जानना चाह रहे हैं कि इस मामले में अब पुलिस का अगला कदम क्या होगा …….?
पत्रकारों ने जब यह सवाल सिविल लाइन टी आई कलीम खान से पूछा तो उन्होंने बताया कि अजीत जोगी की जाति के मामले में उच्च स्तरीय छानबीन समिति के आदेश पर जिला कलेक्टर ने तहसीलदार के जरिए एक ज्ञापन भेजा है   ।  जिस पर एफ आई आर दर्ज किया गया है  ।  गिरफ्तारी के सवाल को टालते हुए उन्होंने कहा केि  कल ही मामले में एफआईआर  दर्ज हुई है  । अब इसकी विवेचना शुरू की जा रही है  ।  हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट का आदेश 29 पृष्ठ का है  ।  जिसकी जांच की जाएगी और गवाहों के बयान लिए जाएंगे  ।  इस जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी  ।  यह पूछे जाने पर कि क्या फर्जी सर्टिफिकेट बनाने वालों के भी खिलाफ कार्यवाही की जा रही है  …. ? इस पर सिविल लाइन टीआई ने कहा कि छानबीन में जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी  ।
close