अब जोगी कांग्रेस ने पतरस और समीरा के खिलाफ लिखाई धोखाधड़ी की रिपोर्ट

Shri Mi
3 Min Read

 

Join Our WhatsApp Group Join Now

रायपुर।पूर्व विधायक गुण्डरदेही आर.के. राय के नेतृत्व में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के कार्यकर्ताओं ने  06 सितंबर को सिविल लाईन्स थाना, रायपुर में अजीत जोगी के विरूद्ध कूटरचित दस्तावेजों के साथ प्रकरण दर्ज कराने वाले पतरस तिर्की एवं समीरा पैकरा के विरूद्ध धोखाधड़ी के तहत कार्यवाही करने के संबंध में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इनमें आर के राय, ओम् प्रकाश देवांगन, रहिल रउफ़ि,प्रदीप साहू ,निलेश चौहान, गजेंद्र देवांगन, मो फ़िरोज़ ,संदीप यदु ,अजय पाल विनोद चौहान, नाथेला ध्रुव, सन्नी सोलोमन,राज कुमार मेश्राम, विक्रम नेताम , राजा बंज़ारे , हितेश कुमार, डी डी कोशले , राज नायक, वेद राम साहू, अफ़सार कुरेशी, मो शारुख इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

जेसीसी ने बताया की पतरस तिर्की जो पूर्व में नायब तहसीलदार के रूप में उप तहसील पेण्ड्रारोड तहसील बिलासपुर में पदस्थ थे, ने दिनांक 06.06.1967 को  अजीत प्रमोद जोगी आत्मज श्री काशी प्रसाद जोगी साकिन सारबहरा को कंवर जाति होने का प्रमाण पत्र दिया था और 06.03.1986 को पेण्ड्रारोड तहसील बन जाने के बाद तहसीलदार के रूप में भी अजीत प्रमोद जोगी को कंवर जाति के होने का प्रमाण पत्र जारी किया था।

पतरस तिर्की ने 05 रूपये के स्टाम्प पर दिनांक 29.08.1998 को इसी आशय का एक शपथ पत्र नोटरी श्री प्रहलाद राम रोहरा, बिलासपुर के समक्ष निष्पादित किया था जिसकी प्रतिलिपि संलग्न है।

पतरस तिर्की ने 10 रूपये के स्टाम्प पर दिनांक 06.03.2002 को इसी आशय का एक शपथ पत्र नोटरी श्री महेश चंद्र गुप्ता बिलासपुर के समक्ष निष्पादित किया था जिसकी प्रतिलिपि संलग्न है।

पतरस तिर्की के द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्रों की जांच में मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी शहडोल के आदेश पर शहडोल पुलिस के समक्ष श्री तिर्की द्वारा किये गये कथन और शहडोल पुलिस द्वारा न्यायालय मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी शहडोल में प्रस्तुत प्रतिवेदन के द्वारा भी श्री तिर्की द्वारा उपरोक्त जारी प्रमाण पत्रों की सत्यता की पुष्टि की गई थी।

पतरस तिर्की ने अजीत प्रमोद जोगी को नुकसान पहुंचाने के लिये 04 सितम्बर को सुनीता ठाकुर नोटरी सिविल न्यायालय जिला बिलासपुर के समक्ष एक शपथ पत्र दिया है। उक्त शपथ पत्र में यह बताया गया है कि उन्होंने अजीत जोगी का जाति प्रमाण पत्र जारी नहीं किया है। जबकि पूर्व में भी उन्होंने  अजीत जोगी के जाति प्रमाण पत्र के संबंध में शपथ पत्र देकर यह बताया है कि श्री तिर्की के द्वारा अजीत जोगी का जाति प्रमाण पत्र बनाया गया है ।

समीरा पैकरा के द्वारा जानबूझकर जोगी को बदनाम करने की साजिश करते हुए झूठे दस्तावेजों के आधार पर शासन प्रशासन को गुमराह कर धोखाधड़ी करते हुए माननीय अजीत जोगी के विरुद्ध एफ.आई.आर. पुलिस थाना गौरेला जिला बिलासपुर में गुरूवार 5 सितम्बर की रात को की गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close