कमल विहार में फ्लैट्स–स्वतंत्र मकान की लॉटरी से आवंटितियों में खुशी की लहर,217 को फ्लैट्स, 158 को स्वतंत्र ईडब्लूएस मकान मिले

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।रायपुर विकास प्राधिकरण कार्यालय में गत दो दिनों में उन लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा जिनको कम्प्यूटर लॉटरी व्दारा फ्लैट और स्वतंत्र मकानों का आवंटन हुआ. ये वे आवेदक थे जिनकी पिछली तीन – चार बार की लॉटरियों में किस्मत नहीं खुली थी. प्राधिकरण कार्यालय में 31 अगस्त व एक सितंबर को प्रधानमंत्री आवास योजना के अतंर्गत कमल विहार में साढ़े 10 लाख रुपए की कीमत वाले 3बीएचके 256 फ्लैट्स और 8.60 लाख रुपए की कीमत वाले 175 स्वतंत्र ईडब्लूएस मकान की लॉटरी हुई जिसमें 375 आवेदकों को फ्लैट्स व स्वतंत्र मकान मिले. कम्प्यूटर के व्दारा निकाली गई लॉटरी में जिनके नाम निकले वे काफी खुश दिखाई दिए.

Join Our WhatsApp Group Join Now

       प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  अभिजीत सिंह व्दारा दी गई जानकारी के अनुसार 31 अगस्त को कमल विहार के सेक्टर 10 में 10.50 लाख रुपए की कीमत और 3 बीएचके की सुविधा वाले 256 फ्लैट्स के आवंटन हेतु 402 आवेदन प्राप्त हुए थे. इनमें लॉटरी के माध्यम से अनुसूचित जाति /जन जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, सैनिक व भूतपूर्व सैनिक, निराश्रित व साधनहीन विधवा महिला, राविप्रा व शासकीय कर्मचारी तथा तृतीय लिंग समुदाय वर्ग के लिए राज्य शासन व्दारा निर्धारित आरक्षण के अनुसार कम्प्यूटर व्दारा लॉटरी की गई.

प्राप्त आवेदनों के आधार पर पहले आरक्षण के अनुसार फ्लैट्स के निर्धारण और उसके बाद सेक्टरवार आवेदकों के लिए कम्प्यूटर व्दारा 217 फ्लैट्स की लॉटरी निकाली गई. श्री सिंह ने बताया कि एक सितंबर को कमल विहार के सेक्टर 1,2,8ए व सेक्टर 10 में 8.60 लाख रुपए कीमत वाले 175 स्वतंत्र ईडब्लूएस मकान के लिए कम्प्यूटर लॉटरी निकाली गई. इसमें 807 आवेदन प्राप्त हुए थे जिसमें आरक्षण वर्ग सहित कुल 158 को स्वतंत्र मकानों का आवंटन हुआ.

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के अनुसार आरक्षित वर्ग से कम आवेदन आने के कारण उस वर्ग में कम आवंटन हुए. इन वर्गों के आवंटन के लिए पुनः विज्ञापन के माध्मय से आवेदन आमंत्रित किए जाएगें जिसका आगामी दिनों में कम्प्यूटरीकृत लॉटरी के माध्यम से आवंटन किया जाएगा. श्री सिंह ने आगे कहा कि मंगलवार को यह सूची प्राधिकरण कार्यालय के नोटिस बोर्ड में प्रदर्शित कर दी जाएगी जिसका अवलोकन किया जा सकता है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close