कलेक्टर धावड़े ने PWD अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक कहा समय-सीमा में करें कार्य पूर्ण

Chief Editor
3 Min Read

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)कलेक्टर श्याम धावड़े ने संयुक्त जिला कार्यालय भवन में लोक निर्माण विभाग,सेतु निगम एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर विभाग अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्ण एवं समय-सीमा में पूर्ण करनेके निर्देश दिए। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता से अपने विभाग के अधिकारी/कर्मचारियों को अनुशासित रखते हुए निर्माण कार्यों के गुणवत्ता में सुधार लाने के निर्देश दिए। ऐसे ठेकेदार जो निर्माण कार्य में लापरवाही बरतते हैं,उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने को कहा। कलेक्टर ने विभाग के अधिकारियों से निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की कठिनाई होने पर जिला प्रशासन द्वारा हरसंभव सहायता देने की बात कही। उन्होंने कार्यपालन अभियंता,राष्ट्रीय राजमार्ग से एनएच-343 के सुधार हेतु किये जा रहे कार्य के संबंध में जानकारी ली।सीजीवाल न्यूज के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां टच कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

कार्यपालन अभियंता बी.के. पटोरिया ने जानकारी दी कि पस्ता से वनमण्डलाधिकारी कार्यालय बलरामपुर तक 23 किलोमीटर सड़क निर्माण हेतु निविदा प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है,जिसका निर्माण कार्य 15 अक्टूबर से प्रारम्भ कर दिया जाएगा। साथ ही छोटे-छोटे मरम्मत कार्य को भी कार्ययोजना में शामिल किया गया है। झिंगो से बासेन के मध्य सड़क को बी.टी.रिन्यूवल द्वारा मरम्मत किया जावेगा। कलेक्टर ने सड़क की जर्जर स्थिति को देखते हुए वर्तमान में आवागमन लायक सड़क का मरम्मत करने तथा ब्लैक स्पाॅट पर दुर्घटना से बचाव हेतु आवश्यक सांकेतिक बोर्ड लगाने एव लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत चल रहे भवन तथा सड़क निर्माण कार्यों की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली।

उन्होंने अधूरे निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने तथा नये स्वीकृत कार्य जिनका निविदा प्रक्रिया पूर्ण हो चुका है,ऐसे कार्यों को प्रारम्भ करने निर्देश दिए। साथ ही जिन निर्माण कार्यों के लिए जमीन अप्राप्त हैं,ऐसे निर्माण कार्यों की सूची तत्काल जिला कार्यालय में प्रस्तुत करने को कहा,ताकि राजस्व विभाग द्वारा उक्त कार्य हेतु जमीन उपलब्ध कराया जा सके। सड़क निर्माण कार्य हेतु अधिग्रहित भूमि के भू-अर्जन प्रकरणों का शीघ्र निराकरण कर मुआवजा वितरण की कार्यवाही करने के निर्देश अपर कलेक्टर को दिए।

कलेक्टर ने विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता से शासकीय भवनों में विद्युत व्यवस्था हेतु डिमाण्ड नोट की मांग की है, उन्हें शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान अपर कलेक्टर विजय कुजूर,लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता एन एक्का, कार्यपालन अभियंता विद्युत आर नामदेव सहित विभागीय अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित थे।

 

close