कांग्रेस का आरोप:भाजपा के साथ नक्सलियों के गहरे संबंध

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विकास तिवारी ने कहा कि कल सुकमा के किस्टाराम थाना क्षेत्र में पुलिस जवानों कोबरा बटालियन और ग्रे हाउन्स के जवानों ने 8 नक्सलियों को मार गिराया जिसमें की एक नक्सलियों के प्रशिक्षण करता भी थे, इस ऑपरेशन के दौरान दो जवानों ने अपनी शहादत भी दी। सुकमा जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत तेलंगाना सीमा के करीब पुलिस दल ने नक्सल विरोधी अभियान ‘प्रहार चार’ के दौरान 8 नक्सलियों को मार गिराया। छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सीमा के करीब नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद रविवार शाम को सीआरपीएफ, एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को रवाना किया गया था। इस अभियान को ‘प्रहार चार’ का नाम दिया गया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

प्रदेश सचिव विकास तिवारी ने कहा कि पुलिस जवानों के शहादत पर समूचा देश अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित कर जवानों के अदम्य साहस को सराहा है, वही दूसरी ओर रमन सरकार और भाजपा के प्रवक्ता द्वारा मारे गये नक्सलियों को शहीद और उनकी मौत को शहादत का दर्जा दिया है।

भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास द्वारा नक्सलियों की शहादत और नक्सलियों को श्रद्धांजलि सभा की बात खुलकर की गयी। वही दूसरी ओर मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक नक्सली उन्मूलन पर घड़ियाली आंसू रोते है। चुनाव के दौरान भी लगातार नक्सलियों द्वारा हमले किये गये जिसमे पुलिस जवानों शहादत और आम नागरिकों की जानमाल की हानि भी हुई थी।

प्रदेश सचिव विकास तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने नक्सलियों को अपना बताया था, मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उन्हें सच्चा सपूत और अपना बच्चा कहा था। वही उनके वंशवादी सांसद पुत्र अभिषेक सिंह ने नक्सलियों को शहीद कहकर संबोधित किया था इससे साफ है कि भाजपा सरकार और नक्सलियों के बीच गहरे संबंध है।

जिसका खामियाजा सेना, पुलिस के जवानों और आम आदिवासियों को अपनी जान गंवा कर चुकाना पड़ता है। भाजपा शासन में नक्सली लगातार अपना दायर बढ़ा रहे है जिसमे भाजपा सरकार लगातार उनका साथ दे रही है। मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक को अपने पार्टी के प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास की उस बयान पर माफी मांगनी चाहिये जिसमे उन्होंने पुलिस द्वारा मार गिराये गये नक्सलियों की मौत को शहादत कहा है और श्रद्धांजलि सभा की भी बात की है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close