कोरोनाः मुम्बई से लौटा युवक..सिम्स आइसोलेशन वार्ड में भर्ती..जांच के लिए भेजा गया सैम्पल..डॉक्टरों को लगा संदिग्ध

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— मुम्बई के करीब सात दिन रहने के बाद बिलासपुर लौटे एक युवक सर्दी खांसी और बुखार की शिकायत के बाद सिम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। युवक करीब सात  दिनों पहले मुम्बई इन्टरव्यू देने गया था। इसी दौरान उसे तेज बुखार और सर्दी की शिकायत हुई। बिलासपुर लौटने के बाद सीधे सिम्स पहुंचा। जरूरी जांच पड़ताल के बाद डॉक्टरों ने युवक को बतौर सुरक्षा और रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया है। फिलहाल युवक की सर्दी खांसी मानकर इलाज किया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                   सिम्स में कोरनो वायरस को लेकर बनाए गए नोडल अधिकारी डॉ.पंकज टेम्भूर्णिकर ने बताया कि एक युवक करीब पांच बजकर 45 मिनट पर सिम्स पहुंचा। युवक को तेज बुखार से तप रहा था। रह रह कर उसे तेज खांसी भी आ रही थी। नाक लगातार बह रहा था। वह काफी परेशान भी था।

               युवक ने बताया कि वह सात दिन पहले एक इन्टरव्यू में शामिल होने मुम्बई गया था। सात दिनों तक पनवेल में रहा। इसी दौरान उसे बुखार के साथ खांसी और  छींक की शिकायत हुई। इन्टरव्यू के बाद वह बिलासपुर आकर सीधे सिम्स पहुंचा है। डॉ.पंकज ने बताया कि युवक की उम्र करीब 25 साल है।

           कोरोना वायरस देखभाल के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए डॉ.पंकज ने बताया कि युवक की हालत को देखते हुए सिम्स प्रबंधन ने जरूरी कदम उठाया। युवक का कफ और ब्लड का सैम्पल लिया गया है। सैम्पल को रायपुर गुरूवार की सुबह भेजा जाएगा। सैम्पल लेने के बाद युवक का चेस्ट एक्सरे भी लिया गया है। एक्सरे रिपोर्ट सामान्य है।

                  जांच पड़ताल के दौरान पाया गया कि युवक के गले में संक्रमण है। लगातार छींकने और नाक चलने की शिकायत है। ठीक सात बजे युवक को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। अभी हम लोग सर्दी मानकर इलाज कर रहे हैं। साथ ही जरूरी एतिहात भी रखा गया है। यदि युवक को सिर्फ सर्दी और बुखार की शिकायत होगी तो दो दिन के अन्दर ठीक हो जाएगा। यदि ऐसा कुछ नहीं रहा तो इलाज चलने के साथ सैम्पल रिपोर्ट का इंतजार किया जाएगा। फिलहाल हम रिपोर्ट आने तक संदिग्ध मानकर चल रहे हैं।

close