पॉवर कम्पनी का दावा..अलाद्दीन का चिराग साबित हुआ ऐप..बनाया रिकार्ड

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
रायपुर— छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रब्यूशन कंपनी ने बिजली उपभोक्ताओं की सुविधा को ध्यान रख ‘‘मोर बिजली ऐप’’बनाया है। पावर कम्पनी का दावा है कि मोर बिजली ऐप लॉक डाउन के दौरान बहुत अधिक उपयोगी साबित हो रहा है। विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ताओं ने लॉक डाउन की अवधि में 50 हजार से भी अधिक लोग ऐप को डाउनलोड कर रिकार्ड बनाया है।
 
              पावर कम्पनी के अतिरिक्त महाप्रबंधन जनसम्पर्क विजय मिश्रा के अनुसार मोर बिजली ऐप लाकडाउन के दौरान  ‘‘अलादीन का चिराग’’ साबित हुआ है। ऐप के माध्यम से घर बैठे बिजली संबंधी 13 किस्म के कार्यों का निपटारा सहज ही कर सकते हैं। मिश्र ने बताया कि मोर बिजली ऐप की बढ़ती उपयोगिता को देखते हुए कंपनी के इनर्जी एन्फोटेक सेंटर की टीम ने ऐप में एक नयी सुविधा ‘‘उपभोक्ता शेयर मोर बिजली एप बटन’’ प्रारंभ किया है। ऐप को अपने प्रियजनों-रिश्तेदारों तक आसानी से भेजा जा सकता है। ऐप में एक वीडियो संदेश भी जारी किया गया है। इसके जरिये  निम्नदाब उपभोक्तागण लॉक डाउन की अवधि में बिल की गई राशि को आसानी से समझ सकते हैं।
 
                विजय मिश्र ने बताया कि प्रदेश लॉकडाउन के समय ‘‘स्टे एट होम’’ का पालन करते हुये बिजली एप के माध्यम से 24 हजार से भी अधिक लोगों ने बिजली बिल का भुगतान किया। 6291 से भी अधिक उपभोक्ताओं ने बिजली सप्लाई संबंधित शिकायत दर्ज कराई है। 4313 से भी अधिक उपभोक्ताओं ने मीटर रीडिंग भेजने का कार्य किया है।
 
            अतिरिक्त महाप्रबंधक जनसम्पर्क के अनुसार कोरोना वाइरस संक्रमण को रोकने की दिशा में यह ऐप काफी कारगर साबित हुआ है। ऐप को कोई भी उपभोक्ता गूगल प्ले स्टोर में जाकर निःशुल्क डाउनलोड कर सकता है।
close