बसों के लिए अन्तर्राज्यीय परमिट जारी करने की प्लानिंग

Shri Mi
2 Min Read

Muanatरायपुर।लोक निर्माण विभाग मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि वाहन स्वामियों की सुविधा के लिए विभाग द्वारा वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए डीलर प्वाइंट रजिस्ट्रेशन योजना प्रारंभ की है। इसके लिए वन टाईम रजिस्ट्रेशन का कार्य डीलर को देने पर विचार किया गया। इसके तहत वाहन स्वामी को वाहन डीलर के माध्यम से वाहन का पंजीयन तत्काल प्राप्त हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आम नागरिकों को सुविधा देना शासन की प्राथमिकता में है। श्री मूणत मंत्रालय में परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक में कहा कि ड्रायविंग लायसेंस बनाने के लिए लर्निंग लायसेंस हेतु ऑनलाईन आवेदन एवं आवेदकों की इच्छानुसार चुने हुए समय पर टेस्ट/अन्य प्रक्रिया पूर्ण कर शीघ्र ड्रायविंग लायसेंस मिले।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                           उन्होंने कहा कि ड्रायविंग लायसेंस की प्रक्रिया को सरल बनाकर आम नागरिक तक पहुंचाना है। परिवहन मंत्री श्री मूणत ने कहा कि सभी संभागीय मुख्यालयों में सवारी वाहनों के मार्ग का निर्धारण कर कमिश्नर के माध्यम से परमिट जारी किया जाता है। उन्होंने कहा कि कमिश्नरों को निर्देश जारी करें कि नियमित बैठक कर वाहनों की परमिट जारी करना सुनिश्चित करें। श्री मूणत ने कहा कि अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के लोगों को सवारी वाहनों के मार्ग का निर्धारण के लिए परमिट हेतु लंबे समय तक इंतजार करना नहीं पड़े, सुनिश्चित करें। श्री मूणत ने कहा कि वाहनों के लिए ग्रामीण क्षेत्रों और शहरी क्षेत्रों के साथ ही अन्तर्राज्यीय परमिट जारी करने कार्ययोजना बनाएं, जिससे ग्रामीणों को अधिक से अधिक मार्गो में यातायात के साधन उपलब्ध हो सके।

                        बैठक में प्रमुख सचिव परिवहन वी.व्ही आर सुब्रह्मण्यम, सचिव अरूण देव गौतम, अतिरिक्त परिवहन आयुक्त ओ.पी.पाल, संयुक्त परिवहन आयुक्त डी. रविशंकर सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close