बैंकर्स क्लब की मांग,हमे भी दिया जाए सेवा का मौका,सीमित समय के लिए बैंक खोलने को तैयार

Chief Editor

बिलासपुर-जिला बैंकर्स क्लब ने रायपुर, दुर्ग की ही तरह बिलासपुर में भी सीमित अवधि तक बैंक खोले जाने की मांग की है। बैंकर्स क्लब समन्वयक ललित अग्रवाल ने बताया कि रायपुर दुर्ग जिला प्रशासन ने समस्त कार्यालयों के साथ बैंक को सीमित समय 3 बजे तक खुले रखे जाने का निर्देश दिया है।बैंकर्स क्लब बिलासपुर के समन्वयक ललित अग्रवाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए दिनांक 23 जुलाई से 31 जुलाई तक सम्पूर्ण लॉक डाउन के सभी बिलासपुर वासी अपने घर मे रहकर प्रशासन को सहयोग कर रहे हैं।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

पूर्व में लॉक डाउन के दौरान बैंकिंग सेवाएं 50% स्टॉफ के साथ सुबह 10 बजे से 2 बजे तक केवल अतिआवश्यक कार्य हेतु की व्यवस्था थी बाद में में महिला जनधन और किसान सम्मान निधि की भीड़ कम करने को लेकर पूर्णकालिक बैंकिंग शुरू की गई थी। अभी ऐसी कोई भी गम्भीर आवश्यकता नहीं होने के कल रायपुर ऊप दुर्ग में सीमित अवधि तक ही बैंक खुले रखने के संशोधित निर्देश जारी किये गए हैं। 

       दूध, फल, सब्जी, डेली नीड्स, किराना आदि अत्यंत ही जरूरी सेवाएं दोपहर 12 बजे तक ही उपलब्ध रहने के कारण व्यवसायी अपनी दुकान बंद करने के बाद भी दिनभर की बिक्री से प्राप्त राशि दोपहर 1 बजे तक आराम से बैंक में जमा कर सकते हैं। चूंकि 12 बजे के बाद आम जनता के आनेजाने की मनाही होने से कल 23 जुलाई को लॉक डाउन के पहले दिन दोपहर एक बजे के बाद बैंकों में सन्नाटा था।

  लॉक डाउन 31 जुलाई तक किया गया हैं। क्यो ना जनता को उचित सेवा देने को लेकर बिलासपुर में भी बैंक को सुबह 10 बजे से 2 बजे तक सीमित समय के लिए खोले जाने की अनुमटी दी जाए। इससे एक तरफ जहां  जनता को बैंक से राशि आहरण कर सामग्री क्रय कर समय पर वापस घर जाने में सहूलियत होगी ।दूसरी और बैंकर्स भी समय से घर मे रहकर प्रशासन को कोरोना से लड़ने में सहायक होंगें।

    यूको बैंक बिलासपुर, छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक पेंड्रा, इंडियन ओवरसीज बैंक रायपुर के स्टॉफ की जांच पर कोरोना पाजिटिव पाया गया था। अन्य बैंकों के स्टॉफ की जांच नहीं होने के कारण ज्यादा सावधानी की आवश्यकता हैं। आम जनता से लगातार अपील हैं कि अति आवश्यक होने पर ही बैंक आये, अन्यथा सुरक्षित रूप से ऑन लाईन, मोबाईल, इंटरनेट बैंकिंग अथवा एटीएम का इस्तेमाल करे। सोशल डिस्टेंस बनाने और अन्य सावधानी बरतने में बैंकर्स को सहयोग करे।बैंकर्स क्लब ने जिला प्रशासन से मांग और निवेदन किया है कि  बिलासपुर में भी लॉक डाउन के दौरान बैंकों को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी जाए।

close