भीख मंगवाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई…कलेक्टर ने कहा…संगठित अपराध करने वालों पर भी रखें नजर

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग ने मंथन सभागार में बैठक के दौरान जिला बाल संरक्षण समिति के कार्यक्रमों की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने सामान्य अपराध में बंद किशोरों के बारे में विस्तार से चर्चा की। कलेक्टर ने कहा कि छोटे-छोटे अपराधों के तहत लंबित प्रकरणों को पुलिस एक माह के अंदर निराकृत करे। बच्चों से संगठित अपराध कराने वालों पर सख्त नजर रखी जाये।

Join Our WhatsApp Group Join Now

      बैठक में कलेक्टर ने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि विभिन्न चैक-चैराहों पर बच्चों से भीख मंगवाने वाले लोगों पर कार्रवाई करें। पुलिस को जानकारी दें। जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया। स्कूलों में पांच दिन से अधिक नही आने वाले बच्चों पर विशेष नजर रखी जाए। नये शिक्षा सत्र में जो भी बच्चा पांच दिन से अधिक स्कूल नही आने के कारणों का पता लगाए। ज्यादा दिन तक स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों की काउंसिलिंग कराएं। कलेक्टर ने बाल संरक्षण गृह में बच्चों को दी जा रही शिक्षा व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिये।

                           कलेक्टर ने कहा कि बाल संरक्षण गृह में ही बच्चों का आधार कार्ड बनवाने विशेष कैम्प लगाए जाएं। बैठक में सहायक कलेक्टर कुणाल दुदावत, महिला और बाल विकास अधिकारी किरण सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी आर.एन.हीराधर और बाल संरक्षण के समिति के सदस्य मौजूद थे।

close