महिला कांग्रेस की हुंकार…वसुन्धरा नगर से हट गयी शराब दुकान..नए स्थान पर किया गया शिफ्ट

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
 बिलासपुर–वसुन्धरा नगर स्थित शराब दुकान का लगातार विरोध होने के बाद रिंग रोड़ में ही दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। दिन भर की शिफ्टिंग कार्रवाई से महिला कांग्रेसियों ने खुशी जाहिर की है। मालूम हो कि चुनाव के पहले से वसुन्धरा नगर वासियों से कालोनी के बीच शराब दुकान को लेकर विरोध किया था। आबकारी विभाग ने आश्वासन दिया था कि समय रहते दुकान को हटा दिया जाएगा। इस बीच महिला कांग्रेसियों और स्थानीय लोगों के दबाव और शासन के निर्देश पर दुकान को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है।
                                       जिला आबकारी की टीम ने सुबह से ही शिफ्टिंग की कार्रवाई शुरू कर दी थी। देर शाम तक दुकान को रिंग रोड 2 में ही दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया। कांग्रेस नेत्री सीमा पाण्डेय ने कहा कि शराब दुकान हटाने से ना किसी की जीत ना किसी की हार हुई है। बल्कि असंतोष को बढ़ने से रोका गया है। व्यवस्था को बेहतर बनाया गया है।
           सीमा पाण्डेय ने बताया कि दूसरी जगह भी शराब दुकान को चौकसी में रखा जाए। सुरक्षा व्यवस्था इतनी बेहतर हो कि शराबियों का जमावड़ा ना हो। शासन को आर्थिक नुकसान भी ना हो। वसुन्धरा नगर में शराब दुकान कालोनी के बीच मे थी। कई बार घटनाए हो चुकी हैं। जिसके चलते स्थानीय लोग परेशान थे। निश्चित रूप से अब वसुन्धरा नगर वासियों को शराबियों से छुटकारा मिला है।
         आबकारी अधिकारी ने बताया कि लोगों की मांग और स्थानीय स्थिति परिस्थिति को देखते हुए शासन के निर्देश पर शराब दुकान को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। शासन ने विरोध के समय ही आश्वासन दिया था कि लोगों की जनभावनाओं का सम्मान किया जाएगा। इसके अलावा नए स्थान पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। पुलिस व्यवस्था के साथ आबकारी विभाग भी सुरक्षा को लेकर गंभीरता दिखाएगी।
close