राज्योत्सव पर भी सूखे की मार…

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

mantralay_rpr बिलासपुर— मंत्रालय से जारी आदेश के अनुसार राज्योत्सव केवल एक दिन का होगा। समारोह काफी सादगीपूर्ण मनाने का सरकार ने फैसला किया है।आज महानदी भवन में छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस की तैयारी को लेकर विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में निर्णय लिया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now
                       आज महानदी भवन में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में राज्योत्सव एक दिन मनाने का फैसला लिया गया है। मुख्य सचिव विवेक ढांड की अगुवाई मे आयोजित बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि प्रदेश में अल्पवर्षा की स्थित को देखते हुए राज्य सरकार ने एक दिन का राज्योत्सव मनाने का फैसला किया है। मालूम हो कि पिछले साल की तरह इस साल भी प्रदेश में सूखे के हालत हैं। सूखा के चलते पिछले साल भी राज्योत्सव’ सिर्फ एक दिन का ही मनाया गया था।
                  मुख्य सचिव ने बताया कि राजधानी रायपुर के बूढ़ातालाब के सामने इंडोर स्टेडियम में राज्योत्सव मनाया जाएगा। इसी तरह प्रदेश के अन्य भागों में राज्योत्सव का कार्यक्रम केवल एक दिन का होगा। ढांढ ने राज्योत्सव तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होने कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों में अल्प वर्षा के कारण इस वर्ष भी एक नवम्बर छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर राज्योत्सव केवल एक दिन का होगा।
                   इस अवसर पर राज्य अलंकरण समारोह के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। दोनों कार्यक्रमों के लिए संस्कृति विभाग को नोडल विभाग बनाया गया है। मुख्य सचिव ने बैठक में राज्योत्सव समारोह स्थल पर बैठक व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था समेत अन्य सभी तैयारियों को सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए । बैठक मे विभागों के सचिव मौजूद थे।
close