राम कुमार कुरील छत्तीसगढ़ बसपा के नए प्रभारी ,चुनाव को लेकर पार्टी ने कही ये बात

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”13″]
Mayawati, Bsp, Bsp News, Mayawati News, Election Commission News, Evm Tempering, Lok Sabha Elections 2019, Lok Sabha Election 2019,Bahujan Samaj Party Chief, Bsp, Lok Sabha Election 2019, Lok Sabha Election 2019, General Election 2019, Priyanka Gandhi, Pm Narendra Modi, Priyanka Gandhi Dynasties, Dynasty Politics, Congress, Bjp, Lok Sabha Election In East Up,,Bsp, Mayawati, Pm Narendra Modi, Loksabha Election 2019,,Mayawati, Bsp, Mayawati On Twitter, Bsp,,Mayawati Reaction On Rajya Sabha Election Result Sp Bsp Gorakhpur Phulpur Bypoll,रायपुर।
लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी को देशभर में मिली करारी शिकस्त के बाद पार्टी सुप्रीमो ने दिल्ली स्थित कार्यालय में हार की समीक्षा की। पार्टी के रणनीतिकारों ने गठबंधन की भूमिका को लेकर भी अपनी रिपोर्ट दी है। शनिवार को हुई बैठक में सभी राज्यों के प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों सहित विधायकों को भी बुलाया गया था । बसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने हार की समीक्षा के बाद कहा कि कई राज्यों में अलग अलग दलों से की गई गठबंधन का चुनाव में खास फायदा नहीं मिला। इसलिए बसपा ने अब सभी राज्यों में अकेले ही चुनाव लडऩे का फैसला लिया है। बसपा को यूपी में 19 फीसदी वोट मिले लेकिन बाकी राज्यों में एक से तीन फीसदी वोट लेकर संतोष करना पड़ा।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में साढ़े चार फीसदी वोट हासिल कर घटकर ढाई फीसदी वोट लोकसभा में बटोर सका। देशभर में बीजेपी को रोकने के लिए मायावती ने अब पार्टी संगठन को नए सिरे से ग्रास लेबल पर मजबूत करने का दिशा निर्देश दिया है। उन्होंने कई राज्यों के प्रभारियों व प्रदेश अध्यक्षों को भी हटा दिया है। छत्तीसगढ़ में भी प्रदेश प्रभारी डॉ अशोक सिद्धार्थ को हटाकर राम कुमार कुरील को नया प्रभारी बनाया है।

कुरील इससे पहले झारखण्ड के प्रभारी थे। वहीं डॉ सिद्धार्थ को दिल्ली का प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा दाऊ राम रत्नाकर और एमएल भारती छत्तीसगढ़ में प्रभारी बने रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष हेमंत पोयाम ने बताया कि छत्तीसगढ़ सहित सभी राज्यों में पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी ।

विधानसभा चुनाव से एक महीने पहले हुई बसपा व जोगी गठबंधन लोकसभा चुनाव के एक महीने बाद टूट गया। हाल ही में जनता कांग्रेस की कोर कमिटी की बैठक में निकाय व पंचायत चुनाव सभी जगहों में अकेले ही लडऩे का फैसला लिया है। इसके बाद गठबंधन का भविष्य अधर में था। आज मायावती के फैसले के बाद बसपा भी छत्तीसगढ़ में आगामी महीनों में होने वाले नगरीय निकाय व पंचायतों स्तर के चुनाव में भी पार्टी संगठन को मजबूत करने कार्यकर्ताओ को चुनाव में उतारा जायेगा।

श्री पोयाम ने बताया कि नए प्रदेश प्रभारी डॉ राम कुमार कुरील आगामी 10 जून को राजधानी रायपुर में प्रदेश स्तरीय समीक्षा बैठक लेकर संगठन को बूथ स्तर पर तैयार करने रणनीति पर चर्चा करेंगे। प्रदेश प्रभारी दाऊ राम रत्नाकर ने बताया कि बहुजन समाज को प्रदेश भर में तैयार कर करने भाईचारा को आगे बढाकर पार्टी में नए कार्यकर्ताओं की टीम सभी जिलों में बनाएंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close