लॉकडाउन के दौरान फीस मांगने वाले स्‍कूलों पर शिक्षा विभाग सख्‍त,इन प्राइवेट स्‍कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी

Shri Mi
2 Min Read

चंडीगढ़।लॉकडाउन के शुरुआत में ही सरकार ने यह स्‍पष्‍ट कर दिया था कि कोई भी स्‍कूल इस दौरान अभिभावकों से फीस नहीं मांग सकता। मगर कुछ स्‍कूलों ने इस दौरान भी अभिभावकों से फीस वसूलने का काम जारी रखा। इस मामले में शिक्षा विभाग ने मोहाली के तीन ऐसे प्राइवेट स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया जहां बच्‍चों के अभिभावकों से फीस जमा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।सीजीवालडॉटकॉम व्हाट्सएप के (NEWS) ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये,और पाये देश-प्रदेश की विश्वसनीय खबरे

Join Our WhatsApp Group Join Now

पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने सरकार के आदेशों की अवहेलना करने वाले स्कूलों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही थी। सिंगला ने बताया कि दून इंटरनेशनल स्कूल, मोहाली (Doon International School, Mohali) ; एटीएस वैली स्कूल, डेरा बस्सी (ATS Valley School, Dera Bassi); और लॉरेंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, मोहाली (Lawrence Senior Secondary School, Mohali); को आज कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

इससे पहले, द गुरुकुल वर्ल्ड स्कूल, ज़ीरकपुर और मोहाली; शिशु निकेतन स्कूल, मोहाली; तिल स्ट्रीट स्कूल, सेक्टर 114, मोहाली; और दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल, ज़ीरकपुर; को शुल्क मांगने के लिए नोटिस जारी किए जा चुके हैं ।

मंत्री ने कहा कि स्कूल अगले शैक्षणिक सत्र के लिए छात्रों से परिवहन शुल्क और पुस्तक व्यय का शुल्क तब तक नहीं मांग सकते, जब तक कि लॉकडाउन खत्म न हो जाए।उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग ने 23 मार्च को एक आदेश जारी किया था जिसमें राज्य के सभी प्राइवेट स्कूलों को 2020-21 के लिए अपने एडमिशन की प्रक्रिया को रीशिड्यूल करने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा कि स्कूलों को स्थिति सामान्य होने के बाद शुल्क जमा करने के लिए कम से कम 30 दिनों का पीरियड प्रदान करने के लिए निर्देशित किया गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close