सहायक शिक्षक फेडरेशन: सामूहिक नेतृत्व पर चलेगा संगठन,दो संयोजक बर्खास्त

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकत करने के तुरंत बाद प्रान्तीय कमेटी का अतिआवश्यक बैठक रखी गई। यह बैठक फेडरेशन के दो संयोजक इदरीश खान और जाकेश साहू के संघ से बर्खास्त करने के लिए रखा गया।जिसमे सभी 11 संयोजक और दुर्ग भिलाई के जिला पदाधिकारी उपस्थित थे।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

Join Our WhatsApp Group Join Now

सभी ने एक स्वर में दोनों संयोजको द्वारा विगत दिवस फेडरेशन के नियम विरुद्ध कार्य करने बिना प्रान्तीय संयोजको व जिला,ब्लाक संयोजको के मीटिंग बुलाये जाकेश साहू ने अपने आपको जबर्दस्ती प्रान्तीय अध्यक्ष घोषित करने तथा वर्तमान में कार्य कर रहे प्रान्तीय बाड़ी को गलत तरीके से भंगकर मनमर्जी पूर्वक कार्यकारिणी घोषित करने फेडरेशन के संयोजको के विरुद्ध गलत बयानबाजी व आरोप लगाने,प्रदेश के 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षको के हक अधिकार की लड़ाई को दरकिनार कर फेडरेशन में एकल व्यक्ति वाद और विशेषाधिकार को जन्म देना तथा उसके इस संघ विरोधी कार्य में इदरीश खान को साथ देने और फेडरेशन की छवि को धूमिल करने का दोषी पाते हुए उन्हें फेडरेशन के संस्थापक सदस्य तथा प्राथमिक सदस्य दोनों से वंचित करते हुए आजीवन बर्खास्तगी का प्रस्ताव लगा गया जिसे सभी संयोजक सहित पदाधिकारियो ने पारित कर कार्यवाही को उचित ठहराया।

आज के इस निर्णय के अनुसार ये दोनों सदस्य का फेडरेशन से कोई लेना देना नही होगा ।साथ ही आज सर्वसम्मति से प्रस्ताव लाया गया कि आगामी माँग पूर्ति होते तक सामूहिक नेतृत्व में ही फेडरेशन के कार्य किया जाएगा। जिस पर सभी 11 संयोजको ने सहमति जताते हुए एक स्वर में निर्णय लिया तथा अपनी चट्टानी एकता का सबूत दिया।

आज के इस महत्वपूर्ण बैठक में फेडरेशन के सभी 11 संयोजक जिसमे रंजीत बनर्जी,शिव सारथी,मनीष मिश्रा,सीडी भट्ट, अश्वनी कुर्रे,अजय गुप्ता, सुखनन्दन यादव,बसन्त कौशिक,छोटे लाल साहू,हुलेश चन्द्राकर,संकीर्तन नन्द, उपस्थिय थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close