हादसे के बाद सिम्स प्रबंधन पर सरकार की कड़ी नजर…….स्वास्थ्य मंत्री ने दिए संकेत…दो सप्ताह के अन्दर हो सकती है बड़ी सर्जरी

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर— आगजनी के बाद सरकार सिम्स  की व्यवस्था और अन्य मुद्दों को लेकर अपनी  कड़ी नजर बनाए हुए है । जानकारी मिल रही है कि दो सप्ताह के भीतर सिम्स में बड़ी सर्जरी हो सकती है। जिसमें लम्बे अरसे से जमे हुए कुछ  डॉक्टरों को सिम्स से हटाया  जा सकता है। मजेदार बात है कि इसकी भनक उन लोगों को भी लग गई है , जो सरकार की इस कार्रवाई के निशाने पर आ सकते  हैं। उनके बीच हलचल शुरू होने की भी खबर है । बताते चलें कि स्वास्थ्य मंत्री ने अपने बयान में संकेत दिया है कि  सिम्स को बेहतर बनाने के लिए सर्जरी की पूरी तैयारी हो चुकी है। अब रिपोर्ट का इंतजार है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 खबरें आ रही हैं कि  सिम्स में आगजनी और उसके बाद पांच बच्चों की मौत के बाद नाराज स्वास्थ्य मंत्री ने दो टूक कहा है कि सिम्स को बड़ी सर्जरी की जरूरत है। जल्द ही इस दिशा में काम भी शुरू भी होने वाला है। रिपोर्ट का भी इंतजार है। इसके पहले स्वास्थ्य महकमा सिम्स की स्थिति सुधारने के लिए काम करना शुरू कर दिया है।

             मालूम हो कि बच्चों की मौत की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लगातार मिल रही शिकायतों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने गहरी नाराजगी जाहिर की है। स्वास्थ्य मंत्री ने स्पष्ट संकेत दिया है कि थाईलैण्ड से लौटने के बाद सिम्स के हालात को बेहतर बनाने के लिए हरसंभव सर्जरी की जाएगी। सिम्स से जु़डी सभी गतिविधियों को खंगालना शुरू कर दिया गया है।

होगा बदलाव…

                           खबर मिल रही है कि सिम्स में फेरबदल की बड़ी कार्रवाई हो सकती है । हालांकि अभी  उनके नाम सामने नहीं आएं हैं। लेकिन सूत्र बताते हैं कि  ऐसे डॉक्टर , जो  लम्बे समय से  जमे हुए हैं,  उनमें से कुछ को  सबसे पहले सिम्स से रवाना किया जाएगा। इसके बाद सेटअप को लेकर गहन प्रक्रिया शुरू की जाएगी । स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय से संकेत मिले हैं कि हाइपावर कमेटी ने सिम्स दुर्दशा के लिए जिम्मेदार लोगों की जानकारी  से मंत्री और मंत्रालय को अवगत करा दिया है। स्वास्थ्य मंत्री ने भी बड़ी सर्जरी के लिए तैयार रहने को कहा है। जानकारी यह भी मिल रही है कि एक से डेढ़ सप्ताह के अन्दर व्यापक कार्रवाई का असर सबको दिखाई देने लगेगा।

खंगाला जाएगा डॉक्टरों का रिकार्ड

रायपुर से मिली जानकारी के अनुसार सिम्स में लम्बे समय से काबिज  कुछ डाक्टरों के रिकार्ड को खंगाला जाएगा। उनकी योग्यता और भर्तियों को लेकर भी जांच पड़ताल होगी। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री ने दो टूक कहा है कि कुछ डॉक्टरों के रिकार्ड को लेकर गलत जानकारी मिली है। उन्हें विशेष तौर पर तलब किया जाए। गहन जांच पड़ताल के बाद ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

close