सुकमा:कसालपाड पुलिस -नक्सल मुठभेड़ के बाद लापता 17 जवानों की शहादत,घायल जवानों से मिलने अस्पताल पहुंचे सीएम भूपेश बघेल

Shri Mi
3 Min Read

सुकमा।सुकमा जिले के कसालपाड में पुलिस-नक्सल मुठभेड़ के बाद लापता सुरक्षाबलों के 17 जवानों की शहादत हो गई है.कल शाम से ही ये 17 जवान लापता थे। आज सुबह 500 से ज्यादा जवानों को इनकी तलाश में भेजा गया था। मुठभेड़ स्थल पर ही इन सभी जवानों के शव मिले हैं। जिस इलाके में शव मिले हैं, वो मिलपा इलाका है।पुलिस सूत्रो के अनुसार सभी 17 जवानों के शव मिले हैं, अब उन्हें लाने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि 17 में से 5 एसटीएफ बुरकापाल,5 डीआरजी बुरकापाल,3 डीआरजी चिंतागुफा,4 आर्मी टीम के है।वही रविवार सुबह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल पहुंचकर वहां इलाज के लिए दाखिल जवानों से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य का हालचाल पूछा । ये जवान कल सुकमा के पास हुई नक्सल मुठभेड़ में घायल हो गए थे ।मुख्यमंत्री ने सभी जवानों को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश डॉक्टरों को दिए है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

शनिवार देर रात सरकार के विज्ञप्ति में कहा गया था कि ‘सुकमा जिले के एलमागुंडा के पास 5 घंटे तक पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में कई बड़े नक्सली नेताओं के मारे जाने और घायल होने की सूचना है. मुठभेड़ में घायल 14 जवानों को रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिनमें से 12 जवानों की हालत सामान्य है एवं 2 जवान गंभीर रूप से घायल है.’

शनिवार दोपहर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।जिसमें करीब 5 घंटे तक जबरदस्त गोलीबारी हुई थी।बताया जा रहा है कि शाम को करीब चार बजे नक्सलियों ने फ़ोर्स को मिनपा और कसालपाड के बीच एक पहाड़ी के पास और चारों तरफ से घेर लिया था व गोलीबारी कीनक्सलियों ने दर्जनों देसी लॉन्च दागे।जवानों ने भी जमकर मुकाबला किया।खराब मौसम व अंधेरा हो जाने की वजह से सर्चिंग टीम का एक बड़ा हिस्सा रात दस बजे तक जंगल से नहीं निकल पाया था।

खराब मौसम की वजह से चिंतागुफा में हेलीकॉप्टर नहीं कर पा रहा है.घायल जवानों को निकालने के लिए बड़ा ऑपरेशन पुलिस चला रही है।सीएम भूपेश बघेल ने नक्सलिय़ों की इस वारदात पर ट्वीट किया है। चिंता गुफा के मिनपा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ पर सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि – मैं जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं, हमारे 2 जवान गंभीर रूप से घायल हैं। यह 5 घंटे का लंबा ऑपरेशन था जिसमें कई नक्सली नेताओं को गोली लगी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close