10 महीने में चकाचक होंंगी सड़कें..निगम का दावा

VIKAS BHAWANबिलासपुर— हाईकोर्ट से रोक हटते ही नगर निगम ने 561 सड़कों के लिए टेंडर जारी करने का फैसला किया है। 29 मई तक टेंडर मंगाया जाएगा। निगम प्रशासन के अनुसार माह भर में वर्कआर्डर भी जारी कर दिया जाएगा।

                 शहर की खस्ताहाल सड़कों को ठीक ठाक करने निगम प्रशासन ने एक महीने के भीतर वर्क आर्डर जारी करने निर्णय लिया है। एक दिन पहले सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने नगर निगम और लोक निर्माण विभाग को टेंडर प्रक्रिया समय पर पूरा करने को कहा है। समय समय पर प्रोग्रेस रिपोर्ट पेश करने को कहा है। जानकारी के अनुसार टेंडर प्रक्रिया के बाद ठेकेदारों को दस महीने में काम पूरा करने को कहा है।

                         मालूम हो कि हाईकोर्ट ने याचिका दायर होने के बाद 561 सड़कों के टेंडर पर रोक लगा दिया था। एक दिन पहले ही कोर्ट ने रोक हटा लिया । निगम प्रशासन ने कोर्ट के निर्देश के दूसरे दिन से ही टेंडर की तैयारी शुरू कर दी है। निगम अधीक्षण अभियंता सुधीर गुप्ता ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया दो एक दिन के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। 29 मई तक टेंडर मंगाया जाएगा। जिम्मेदार लोगों के सामने आवेदनों को  खोला जाएगा। वर्क आर्डर जारी कर कोर्ट के निर्देशानुसार समय के भीतर सड़कों का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

करोड़ों का टेन्डर निरस्त

                         मालूम हो कि एक्स डिफेंस आर्मी स्टाफ और रोटरी क्लब याचिका दायर सड़कों को दुरूस्त करने की मांग कीथ  पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने नगर निगम को शहर की 561 सड़कों के 30 करोड़ के टेंडर को निरस्त कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *