UPDATE – रामशरण यादव होंगे कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार…. पर्चा दाखिल करने रवाना

बिलासपुर । कांग्रेस पार्षद रामचरण यादव बिलासपुर नगर निगम में महापौर पद के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे । शहर के एक होटल में चल रही कांग्रेसी पार्षद दल की बैठक के दौरान कांग्रेस के पर्यवेक्षक और प्रदेश सरकार के मंत्री रविंद्र चौबे ने इसका ऐलान कर दिया है। अब इस बहुप्रतीक्षित घोषणा के बाद कांग्रेस पार्षद महापौर पद के लिए नामांकन दर्ज करने लखीराम अग्रवाल ऑडिटोरियम के लिए रवाना हो गए हैं । उनके साथ समर्थक पार्षद भी रवाना हुए हैं। जहां पर्चा दाखिल किया जाएगा। सीजीवालडॉटकॉम न्यूज़ के व्हाट्सएप् से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये


इधर नगर निगम महापौर और सभापति चुनाव प्रक्रिया शनिवार को सुबह शुरू हो गई । इस सिलसिले में सभी नवनिर्वाचित पार्षदों का शपथ ग्रहण हो चुका है । आखिरी दौर में राजनीतिक गतिविधियां भी तेज हो गई । हालांकि सुबह तक कांग्रेस उम्मीदवार की अधिकृत तौर पर घोषणा नहीं हुई थी । लेकिन कांग्रेस के सभी पार्षदों को शहर के एक होटल में इकट्ठा किया गया । जहां पर कांग्रेस के पर्यवेक्षक और प्रदेश सरकार के मंत्री रविंद्र चौबे बंद लिफाफा लेकर पहुंचे और इंतज़ार शुरू हो गया कि वे कब लिफ़फ़ा ख़ोलकर महापौर उम्मीदवार के नाम का एलान करेंगे। करीब घंटे भर तक चले मंथन के बाद रामशरण .यादव के नाम का एलान किया गया । हालांकि महापौर पद की रेस में शेख नज़ीरुद्दीन का नाम भी काफी आगे माना जाता रहा है । लेकिन यह बात भी सामने आ रही है कि रायपुर नगर निगम में एज़ाज़ ढ़ेबर के नाम पर बन रही सहमति को देख़ते हुए बिलासपुर में रामशरण यादव के नाम पर मुहर लगाई गई।

महापौर और सभापति चुनाव के सिलसिले में प्रक्रिया सुबह करीब 9 बजे तयशुदा कार्यक्रम के मुताबिक लखीराम अग्रवाल ऑडिटोरियम में शुरू हुई । जिसमें सबसे पहले शहर नगर निगम बिलासपुर में नवनिर्वाचित 70 पार्षदों को चुनाव अधिकारी और जिला कलेक्टर डॉ संजय अलंग ने शपथ ग्रहण कराया । शपथ ग्रहण के दौरान कांग्रेस के पर्यवेक्षक और प्रदेश सरकार के कृषि -सिंचाई मंत्री रविंद्र चौबे भी मौजूद थे।



loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...