अंतर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट प्रतियोगिताः नावेद अली का धमाका..ठोक शानदार शतक..श्रेयम ने झटका 7 विकेट

बिलासपुरः छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के बैनर तले आयोजित सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट प्लेट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता में बिलासपुर ब्लू टीम ने कोरिया टीम पर शानदार जीत हासिल की है। जीत में बिलासपुर ब्लू टीम के कप्तान ने शानदार शतक जड़ा है। 
 
               खेल के दूसरे दिन ग्रुप सी की बिलासपुर ब्लू और कोरिया के मध्य कल्याण कॉलेज के मैदान में मैच खेला गया। बिलासपुर ब्लू ने टॉस जीतकर पहले कोरिया को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोरिया 153 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में बिलासपुर ब्लू ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 125 रन बनाए थे। दूसरे दिन ब्लू टीम ने  85.4 ओवर में 326 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।
 
                  बिलासपुर की तरफ से कप्तानी पारी खेलते हुए नावेद अली ने शानदार शतक जड़ा। 136 गेंदों में 15 चौकों की मदद से नाबाद 100 रन बनाए। कप्तान का साथ अभिषेक सगोरा ने दिया। अभिषेक ने 73 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्कों की मदद से 60 रन का योगदान दिया। अमन सीहोते ने 67 रन और आदिल अहमद ने 71 रनों का योगदान दिया।
 
                   कोरिया की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अनुराग यादव ने दो विकेट झटके। आकाश शर्मा, अखंड प्रताप सिंह और अमित कुमार यादव को  एक-एक विकेट मिला।
 
बिलासपुर ब्लू को 173 रन की बढ़त
 
       दूसरी पारी में कोरिया टीम ने मैच खत्म होने तक  1 विकेट खोकर 28 ओवर में 55 रन बनाए। शमीम मंडल 26 और 29 नितेश पटेल 24 रन नाबाद बनाए। कोरिया टीम की एक मात्र विकेट बिलासपुर ब्लू टीम के गेंदबाज इम्तियाज खान को मिला।
 
                दूसरे दिन मैच खत्म होने के साथ बिलासपुर ब्लू को पहली पारी के 173 रन की बढ़त के आधार पर विजेता घोषित किया गया। बिलासपुर टीम को मैच जीतने से 3 और कोरिया टीम को एक अंक मिला।
 
रायगढ़ और जशपुर टीम में मुकाबला
 
               बिलासपुर के राजा रघुराज सिंह मैदान में ग्रुप ए की दो टीमे रायगढ़ और जशपुर के बीच खेला गया। रायगढ़ ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। जशपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रन बनाए। रायगढ़ ने पहली पारी में पहले दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 69 रन बनाए थे।
 
           सुबह दूसरे दिन का खेल हुआ। रायगढ़ ने पहली पारी में 57.2 ओवर में कुल 147 रन बनाकर  आउट हो गयी। रायगढ़ की तरफ राहुल सीदार 36 , महेश ने 24 और अमित कुंवर ने 28 रनों का योगदान दिया।
 
                जशपुर के गेंदबाज श्रेयम सुंदरम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट झटके।  अवधेश कुमार जायसवाल ने 2 विकेट लिए। पहली पारी के आधार पर जशपुर को रायगढ़ पर कुल 28 रनों की बढ़त मिली। जशपुर ने अपनी दूसरी पारी में  मैच खत्म होते तक 70 ओवर में 9 विकेट खोकर 161 रन बनाए। जशपुर के कप्तान अभिषेक सिंह ने 40 , आलोक खलखो ने 44 ,और श्रेयम सुंदरम ने 30 रनों का योगदान दिया।
 
               रायगढ़ के गेंदबाज लव्यम राजपूत ने 5 विकेट झटके। सचिन चौहान ने दो विकेट लिए। रवि सिंह और कृतिक शर्मा ने एक-एक विकेट हासिल किए। 28 रनों की बढ़त के आधार पर जशपुर ने जीत लिया। जशपुर को तीन और रायगढ़ को 1 अंक  हासिल हुआ।
 
अंकतालिका में स्थान
 
                 अब तक खेले गए दोनों मैच के बाद ग्रुप सी में बिलासपुर ब्लू के 9 अंक कोरिया के 8 अंक  कवर्धा 7 ने अंक हासिल किए है। दंतेवाड़ा को अब तक कोई अंक नहीं मिला है। ग्रुप ए में रायगढ़ के 4 अंक, रायपुर ब्लू के 1 अंक और जसपुर के 1 अंक है।
 
19 और 20 को दूसरा ग्रुप मैच
 
                 19 और 20 जनवरी को तीसरा लीग मैच  बिलासपुर और दंतेवाड़ा के बीच पोटिया दुर्ग में खेला जाएगा। दूसरा मैच स्थानीय मैदान बिलासपुर में रायपुर ब्लू और जशपुर के मध्य मैच होगा।
 
 सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट मैच के दौरान छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया सचिव विंटेश  अग्रवाल ,अनुराग बाजपाई देवेंद्र सिंह ,सुशांत राय, आलोक श्रीवास्तव , महेंद्र गंगोत्री, रितेश शुक्ला,आशीष शुक्ला,  दिलीप सिंह , डॉ अशोक मेहता, डॉ वैभव औतलवार ,राजेश शुक्ला ,कमल घोष ,भूपेंद्र पांडेय , डॉक्टर आर डी पाठक, अपूर्व भंडारी,शब्बीर अली रिजवी  और सोनल वैष्णव उपस्थित थे।  मैच के निर्णायक डी बालाजी कुमार शैलेश उपाध्याय स्कोरर महेश दत्त मिश्रा आब्जर्वर शैलेश सैमुअल और सेलेक्टर टी साई कुमार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *