बिलासपुर को हवाई नक्शे से जोड़ने नगर निगम और जिला पंचायत सामान्य सभा में पारित होगा प्रस्ताव, रामशरण यादव और अरुण चौहान शामिल हुए धरने में

बिलासपुर।रविवार को हवाई सुविधा जन संघर्ष समिति के तत्वाधान में जारी अखंड धरना आंदोलन के 114 वें दिन बिलासपुर जिले के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान और शहर महापौर रामशरण यादव धरना आंदोलन में शामिल हुए। दोनों वक्ताओं ने अपनी अपनी सामान्य सभा में बिलासपुर हवाई सुविधा के लिए प्रस्ताव पास कराने की घोषणा की। बिलासपुर जो कि छत्तीसगढ़ राज्य का दूसरा प्रमुख शहर है और प्रशासनिक रूप से हाई कोर्ट दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे और एसईसीएल का हेड क्वार्टर भी है। सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

नई सुविधा से राज्य निर्माण के 20 साल बाद भी वंचित है।जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण चौहान ने कहा कि राज्य के उत्तरी हिस्से का विकास हवाई सुविधा की कमी होने से रुका है। पर्यटन स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्र हैं जहां हवाई सुविधा ना होने के कारण लगातार पीछे होते जा रहे हैं।

अरुण सिंह चौहान ने आंदोलन को पूरा समर्थन दोहराते हुए कहा कि जिला पंचायत की पहली सामान्य सभा में बिलासपुर से महानगरों तक हवाई सुविधा शुरू करने और फोर सी कैटेगरी का आधुनिक एयरपोर्ट निर्माण करने के लिए प्रस्ताव पास करके राज्य और केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।बिलासपुर महापौर रामशरण यादव जो कि पहले भी आंदोलन में भागीदारी कर चुके हैं। आज पुनः में शामिल हुए।

महापौर ने कहा कि बिलासपुर की इस मांग पर राज्य सरकार की इस पहल से कुछ काम तो आगे बढ़ा है।लेकिन केंद्र सरकार द्वारा अपेक्षित पहल अभी भी दिखाई नहीं दे रही है। इसके लिए केंद्र सरकार पर दबाव बढ़ाने की जरूरत है।गौरतलब है कि सुविधा प्रदान न करना मूलतः केंद्र सरकार से संबंधित विषय है।

सभा में बोलते हुए प्रियंका ने कहा कि अकेली महिला यात्रियों के लिए रायपुर जाकर हवाई जहाज पकड़ना कठिन कार्य है।इसका आकंलन पुरुष साथियों को नहीं हो सकता।हम रायपुर से सुबह की फ्लाइट इसलिए नही पकड़ पाते क्योंकि उसके लिए अंधेरी रात में ही रात में ही रायपुर के लिए निकलना पड़ता है और पैसे व समय दोनों की बर्बादी होती है।

बिलासपुर में हवाई अड्डा होने से इससे बचा जा सकेगा। सभा को महेश दुबे, प्रमोद नायक, राकेश तिवारी,रविंद्र सिंह, मनोज श्रीवास ने भी संबोधित किया।सभा का संचालन मनोज तिवारी और आभार प्रदर्शन बद्री यादव ने किया।

धरना आंदोलन में आगमन के क्रम से राकेश शर्मा,अशोक भंडारी,देवेंद्र सिंह, संजय पिल्ले,हमीद खान,कृष्ण कुमार गोरे,आशीष सोथालिया, राघवेंद्र सिंह कैलाश गुप्ता,रौशन सिंह,पप्पू तिवारी, यतीश गोयल, संतोष साहू, दीपक गुप्ता, भुनेश्वर शर्मा ,अभिषेक चौबे, नरेंद्र सोनी, गणेश खांडेकर ,अभिषेक सिंह राम ,प्रकाश साहू, शेर सिंह, संजय शुक्ला, राजेश सिंह, आनंद दौर स और सुदीप श्रीवास्तव शामिल थे। कल 115 दिन नगर पंचायत मल्हार के प्रतिनिधि धरना आंदोलन में बैठेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *