घर के सामने दीप जलाया..हाथ में मशाल लेकर जनता ने कोरोना को चुनौती..पुलिस ने भी किया फ्लैग मार्च

तखतपुर–( टेकचंद कारड़ा)-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्ववान पर देशवासियों ने 5 अप्रैल यानि आद  रात्रि 9 बजकर  9 मीनट तक घर की सभी लाईट बंद कर दिया। घर के बाहर दीया मोमबत्ती टार्च जलाकर ना केवल एकता का परिचय दिया। इसके साथ ही शहर से लेकर गांव तक  क्षेत्र की गलियां जगमगाने लगी। 
 
                           कोरोना वायरस के खिलाफ रात 9 बजे से 9 बजकर मीनट तक देशवासियों ने घर की लाइट को बन्द रखा। देश की 130 करोड जनता ने प्रधानमंत्री की अपील को स्वीकार करते हुए  घर के सामने दीप चलाकर कोरोना की खिलाफत की। साथ ही एकता का परिचय देते हुए पूरी  शक्ति के साथ  कोरोना  के खिलाफ जंग का एलान भी किया।
 
               तखतपुर समेत आस पास के गांव में ठीक 9 बजे यकायक अंधेरा छा गया। लेकिन चन्द सेकन्ड के अंदर चारो तरफ की दीप की रोशनी से क्षेत्र जगमगा भी किया। लोगों ने मोमबत्ती जलाया, मोबाईल की रोशनी से कोरोना का विरोध किया। हाथ में जलती मशाल लेकर कोरोना को चुनौती दी। इसके साथ ही ठीक 9 मीनट बाद पूरा क्षेत्र लाइट से रोशन भी हो गया। मजेदार बात है कि इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग को भी बनाकर रखा।
 
                    इस दौरान लोगों के चेहरा पर जमकर उत्साह देखने को मिला। लोगो ने बताया कि पहली बार एक साल में दो बार  विजय पर्व मनाने का अवसर मिला।  निश्चित रूप से हम कोरोना के खिलाफ एकता के साथ जंग जीतेंगे। लडाई में कोई भी अपने आपको अकेला महसूस नही करेगा। क्योंकि जब ज्ञान का प्रकाश फैलेगा तो कोरोना की खुद ही हार हो जाएगी।
 
 *पुलिस ने किया फ्लैग मार्च* 
 
                जब रात के 9 बजे पूरे शहर की लाइट बंद हुई। उसी दौरान लोगोेें ने घरों के बाहर दीप जलाए।  देखते ही देखते पूरा शहर जगमागया उठाय़। लोगों ने घर के बाहर शंख बजाएं,  घंटियां बजाकर जमकर आतिशबाजी की। मशाल जलाकर कोरोना का विरोध किया। इसी दौरान पुलिस प्रशासन के निर्देश पर जवानों ने वायरस को हराने नगर में फ्लैग मार्च किया एसडीओपी रश्मित सिंह चावला थाना प्रभारी पारस पटेल समेत पूरे स्टाफ ने डिस्टेंस बनाकर फ्लैग मार्च को अंजाम दिया। इस दौरान पुलिस ने लोगों को घर में ही रहकर दीप प्रज्वलित करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *