अमर ने जनता को फिर दी सौगात..6 लाख का काल सेन्टर जिला प्रशासन के हवाले..अब 1 काल पर दूर होगी परेशानी

बिलासपुर — भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कोरोना महामारी संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन को दूरभाष सेवा का तोहफा दिया है। लगभग 6 लाख रूपये की लागत से कॉल सेंटर की व्यवस्था अग्रवाल ने अपनी तरफ से किया है।
 
                  पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने नागरिकों की परेशानियों को देखते हुए जिला प्रशासन को 6 लाख का तैयार काल सेन्टर को तोहफा में दिया है। अमर अग्रवाल ने बताया कि आज पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। महामारी की गंभीरता को देखते हुए ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने  3 मई तक सम्पूर्ण देश में लॉकडाउन का एलान किया है। उन्होने सभी नागरिकों से अपने-अपने घरों में सुरक्षित रहने की अपील की है। ऐसी स्थिति में घर में बैठे लोगों को अपनी समस्या या शिकायतों को प्रशासन तक पहुंचाने काफी परेशानी हो रही है। इन्ही परेशानियों को ध्यान में रखते हुए निजी प्रयास से कोरोना जैसी भीषण आपदा से लड़ने आटोमेटिक कॉल सेंटर जनहित में जिला प्रशासन को दिया गया है। 
         
                अब कोई भी व्यक्ति अपनी परेशानियों या शिकायतों को बिना खर्च  मोबाइन नम्बर  7225067878, 7225079696, 7224936699, 8269555757, 8269534466, 8269536699, 8269579996, 8269532828 में कॉल कर दर्ज करवा सकता है। किसी भी प्रकार की समस्या, शिकायत या सुझाव को सीधे शासन के सामने रख सकता है। इन नम्बरों पर फोन करने पर कॉल स्वतः ही कट जाएगा। और संबंधित फोन करने वालों के फोन में कॉल आएगा। कॉल उठाने पर कलेक्टर  का संदेश आएगा। संबंधित फोन करने वाले से निवेदन किया जाएगा कि  वह एक बीप के बाद अपना पूरा नाम, पता बताने के बाद शिकायत या समस्या को दर्ज करा सकते है।
      
                 अमर अग्रवाल ने बताया कि कोई भी व्यक्ति कोरोना बीमारी से संबंधित, अनाज की व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था, ईलाज, दवाई, आदि अन्य सभी भी प्रकार की इमरजेंसी शिकायत दर्ज करा सकता है। जिला प्रशासन शिकायत का निराकरण तत्काल करेगा। अमर अग्रवाल ने जानकारी दी कि कॉल सेंटर में आठों लाईने एक साथ 24 घंटे काम करेंगी। शिकायतकर्ता को शिकायत दर्ज होने के बाद उसकी मोबाईल पर एक मैसेज भेजा जायेगा। जिसमें शिकायत क्रमांक और दिनांक अंकित होगा। 
 
                जानकारी हो कि अमर अग्रवाल ने लगातार कोरोना महामारी संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन को हर प्रकार का सहयोग देने का एलान किया है। उन्होनें प्रधानमंत्री राहत कोष में एक लाख रूपये, नगर निगम राहत कोष में एक लाख रूपये, जिला प्रशासन को एक इकों वाहन, स्वास्थ्य विभाग को पी.पी.ई. किट भेंट किया है। अब कॉल सेंटर की स्थापना कर जिला प्रशासन को सहयोग का फैसला किया है। अग्रवाल के निर्देश पर काल सेन्टर को उनके प्रतिनिधि मण्डल आईटी सेल प्रभारी प्रवीण दुबे, सैय्यद मकबूल अली, दस्तगीर भाभा और आलेख वर्मा ने अपर कलेक्टर उइके के हाथ में सौंपा है।
 
           मामले में अमर अग्रवाल ने बताया कि जनता की सेवा की उनका संकल्प लिया है। जनता को किसी प्रकार की परेशानी होने नही दी जाएगी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...