विश्वविद्यालय परीक्षाः कुलपति से विजय ने कहा…सेन्टर बढ़ाने के साथ सेनेटाइज्ड करें..15 दिन पहले छात्रों को भेजें जानकारी..देना होगा फेस मास्क

बिलासपुर— जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय कुलपति से परीक्षा और परीक्षार्थियों पर चर्चा की। केशरवानी ने कुलपति डॉ.गौरीदत्त शर्मा को बताया कि विश्वविद्यालय प्रबंधन परीक्षा आयोजन से कम से कम दो सप्ताह पहले सभी परीक्षार्थियों को सूचित करे। क्योंकि देश में लाकड़ाउन है। बाहर के भी छात्र परीक्षा देंगे। व्यवस्था कुछ ऐसी हो कि कोई भी छात्र परीक्षा से वंचित ना हो। साथ ही प्रत्येक परीक्षा केन्द्र में कोरोना से बचने के उपाय भी ऱखे जाएं।

                          बिजय केशरवानी ने अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय कुलपति के सामने परीक्षार्थियों की चिंता को सामने रखा। केशरवानी ने बताया कि पिछले एक महीने से अधिक समय से प्रदेश में लाक़डाउन है। विश्वविद्यालय से करीब 1 लाख 70 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में बैंठेंगे। लाकडाउन के दौरान स्थानीय लोगों को छोड़कर ज्यादातर बाहरी छात्र अपने घर जा चुके हैं। जाहिर सी बात है कि यदि विश्वविद्यालय जल्दबाजी में परीक्षा का आयोजन करता है तो कई छात्रों को परीक्षा से वंचित होना पड़ जाएगा। 

              छात्रों के भविष्य को देखते हुए विश्वविद्यालय परीक्षा आयोजन के करीब 15 दिन पहले सभी छात्रों को आयोजन तिथी की जानकारी वाट्स या अन्य माध्यमों से दे। इससे परीक्षार्थियों को व्यवस्था बनाने में आसानी होगी। विश्वविद्यालय में परीक्षार्थियों की संख्या एक लाख सत्तर हजार से अधिक है। तुलना में केन्द्रों की संख्या बहुत ही कम है। जाहिर सी बात है कि छात्रों के बीच परीक्षा देते समय दूरियां कम होंगी। कोरोना प्रकोप की संभावना भी बढ़ जाएगी। विश्वविद्यालय  प्रबंधन ज्यादा से ज्यादा सेन्टर बनाए। एक पंक्ति में शासन के दिशा निर्देश के अनुसार बैठक की व्यवस्था भी करे। 

                  मुलाकात के दौरान विजय ने कहा कि कापी पेपर बांटते समय.परीक्षार्थियों के बीच पहले दिन फेस मास्क भी दिया जाए। इससे संक्रमण की संभावना भी कम होगी। साथ ही परीक्षा आयोजन के पहले सभी केन्द्रों को सेनेटाइ्ज्ड किया जाना बहुत जरूरी है।  

               विजय ने बताया कि कुलपति ने मामले को गंभीरता से लिया है। आश्वासन दिया है कि सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाकर रखा जाएगा। समय से पहले परीक्षार्थियों को परीक्षा की सूचना भी दी जाएगी।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...