278 हेड कांस्टेबल बनेंगे ASI.. बिलासपुर रेंज में 33 लोगों का होगा प्रमोशन..15 दिन का समय

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— डीजीपी डीएम अवस्थी ने रेंज के हेड कान्स्टेबल को एएसआई पदोनन्नत किए जाने का निर्देश दिया है। डीडीपी ने सभी रेंज आईजी को निर्देश दिया है कि पन्द्रह दिनों के अन्दर पदोन्निति का निराकरण किया जाए। 

Join Our WhatsApp Group Join Now
                      डीडीपी प्रदेश के सभी रेंज आईजी को निर्देश दिया है कि पन्द्रह दिनों के अन्दर नियमानुसार हेड कॉन्स्टेबल को एएसआई ‘अ’ में पदोन्नति किया जाए। उन्होने एक आदेश में सभी रेंज आईजी को निर्देश दिया है कि पदोन्नति आदेश को पन्द्रह दिनों के अन्दर पूरा किया जाए। 
 
         बताते चलें कि आदेश से राज्य के 278  विभागीय पदोन्नति परीक्षा उत्तीर्ण हेड  कांस्टेबल की पदोन्नति का रास्ता साफ हो गया है। पुलिस मुख्यालय से हासिल जानकारी के अनुसार  छत्तीसगढ़ शासन ने निर्देश दिया है कि प्रतिस्थापित नये नियम के बिना नियमित पदोन्नति की कार्रवाई की जा सकती है।
 
               जारी निर्देश में बताया गया है कि सभी रेंज में वर्ष 2018 के विभागीय पदोन्नति परीक्षा उत्तीर्ण 278 प्रधान आरक्षक उपलब्ध हैं। वर्तमान में रायपुर रेंज में 15, दुर्ग रेंज में 119, बिलासपुर रेंज में 33, सरगुजा रेंज 72 और बस्तर रेंज में 39 हेड कॉन्स्टेबल विभागीय परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं।
 
                   अवस्थी ने निर्देश जारी किए हैं कि  विभागीय पदोन्नति परीक्षा उत्तीर्ण हेड कॉन्स्टेबल को एएसआई ‘अ’ पद  पर नियमित पदोन्नति प्रदान की जाए।
close