ट्रेन पकड़ने से डेढ़ घण्टे पहले पहुंचना होगा…मेडिकल जांच के बाद ही दिया जाएगा प्रवेश..रेलवे मण्डल का आदेश

बिलासपुर—–कोरोना संक्रमण बचाव को लेकर ट्रेनों में सुरक्षित यात्रा को लेकर जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। बिलासपुर मंडल प्रबंधन ने अकलतरा, नैला, चाम्पा, बाराद्वार, सक्ती, खरसिया, रायगढ़, बेलपहाड़, ब्रजराजनगर रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की आवाजाही के लिए विशेष व्यवस्था की है। बताते चलें भारतीय रेलवे मंत्रालय ने 1जून से 100 जोड़ी ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। 
 
               बिलासपुर मंडल से रायगढ़ -गोंदिया-रायगढ़ जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन किया जाएगा। हावड़ा-सीएसएमटी-हावड़ा मेल और हावड़ा-अहमदाबाद-हावड़ा एक्सप्रेस भी बिलासपुर से  गुजरेगी। सभी गाड़ियां पूरी तरह से आरक्षित होंगी।  जनरल कोच के लिए भी सेकंड सिटिंग का आरक्षण किया जाएगाष।  इसके अलावा नईदिल्ली-बिलासपुर-नईदिल्ली स्पेशल ट्रेन का भी संचालन किया जाएगा।
 
            बिलासपुर रेलवे मंडल प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर समेत ठहराव वाले सभी अन्य स्टेशनों पर 1 जून से चलने वाली ट्रेनों में यात्रियों के प्रवेश और निकासी की अलग-अलग व्यवस्था की गयी है। इस दौरान यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग और आवश्यक मेडिकल परीक्षण भी किया जाएगा। 
 
               बिलासपुर स्टेशन में यात्रियों को टिकट चेकिंग साथ गेट नं 02 से प्रवेश दिया जाएगा। सुविधा केंद्र में थर्मल स्क्रीनिंग और मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। इसके बाद ही यात्रियों को गाड़ियों मेँ प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा स्टेशन में उतरने वाले यात्रियों की भी थर्मल स्क्रीनिंग और मेडिकल परीक्षण के बाद गेट नं 04 से निकासी होगी। यात्रियों के मार्गदर्शन के लिए सभी स्टेशन के प्रमुख स्थानों पर बैनर, पोस्टर का प्रावधान किया गया है। इस दौरान कर्मचारियों की तैनाती भी रहेगी।
 
               बिलासपुर रेलवे प्रशासन ने यात्रियों के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।  यात्रियों को गाडियो के निर्धारित समय से डेढ घण्टे पहले स्टेशन पहुंचना होगा। कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही रेलवे स्टेशन में प्रवेश दिया जाएगा। यात्रा के दौरान फेस कवर पहनने वालों को स्टेशन में प्रवेश दिया जाएगा। यात्रियों को आरोग्य सेतु एप्लीकेशन को डाउनलोड और इस्तेमाल करना अनिवार्य होगा।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...