नर्सिंग कालेज के खिलाफ छात्राओं की जंग

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20151214-WA0010बिलासपुर– नर्सिंग कालेज प्रबंधन के खिलाफ आज छात्राओं ने डायरेक्टर की कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर शिकायत की है। छात्राओं ने डायरेक्टर पर धोखाधड़ी और डिप्लोमा नहीं देने का आरोप लगाया है। छात्राओं ने बताया कि डायरेक्टर बंजारे ने शिकायत करने वाली सभी छात्राओं को  फर्जी मामले में फंसाने और जीवन बरबाद करने की धमकी दे रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      बीएसएस नर्सिंग कालेज सरकंडा की छात्राओं ने पहुंचकर डायरेक्टर के खिलाफ कलेक्टर से शिकायत की है। छात्राओं ने कलेक्टर से लिखित शिकायत देने के बाद बताया कि डायरेक्ट शरदकुमार बंजारे शिकायत करने वाली छात्राओं को देख लेने की धमकी दे रहा है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए छात्राओं ने बताया कि हम लोग ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले गरीब मां बाप की बेटियां है। माता पिता ने पचास – पचास हजार रूपए कर्ज लेकर हमें नर्सिंग कालेज डिप्लोंमा लेने के लिए भेजा। दो साल बाद भी हमें डिप्लोमा नहीं मिला है। डिप्लोंमा मांगने पर डायरेक्टर धमकी दे रहा है।

                  छात्राओं ने पत्रकारों से बताया कि इसके पहले भी हम लोगों ने शरद कुमार के खिलाफ कलेक्टर से शिकायत की। लेकिन कोई परिणाम नहीं निकला। डायरेक्टर खुलेआम घूमता है। धमकी देता है जो करना है कर लो। हम लोगों ने उसके खिलाफ सरकंडा थानें मे लिखित शिकायत भी की। लेकिन कुछ कार्रवाई नहीं हुई।

 पीड़ित छात्राओं के अनुसार करीब 6 महीने पहले ही हमारा नर्सिंग कोर्स खत्म हो गया है। लेकिन डिप्लोंमा आज तक हासिल नहीं हुआ। अब शरद कुमार डिप्लोंमा देने से इंकार कर रहा है। छात्राओं ने बताया कि हम लोगो को अब समझ में आ रहा है कि संस्था फर्जी है। इसलिए हम लोगों ने शासन से फरियाद की है कि या तो हमे डिप्लोमा दिलाए या फिर  पचास हजार रूपए जिसे हमारे माता-पिता ने बतौर फीस जमा किया था।

        छात्राओं के अनुसार हर बार हम लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया जाता है । लेकिन होता कुछ नहीं है। यदि हम लोगों की फरियादी नहीं सुनी जाती है। तो धरना प्रदर्शन करेंगे।

close