माता करमा जयंती पर डाक टिकट की मांग

IMG-20151218-WA0001बिलासपुर– सांसद लखन लाल साहू की अगुवाई में तेलिक समाज का प्रतिनिधि मंडल प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी से मुलाकात कर भक्त शिरोमणी माता करमा की हजारहवीं जयंती पर डाक टिकट जारी करने की मांग की। प्रधानमंत्री से प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि माता करना के आशीर्वाद से तेलीक समाज लगातार प्रगति और विकास कर रहा है।

समाज की इच्छाओं के मद्देनजर यदि भारत सरकार माता करमा के सम्मान में  डाक टिकट जारी करता है तो समाज अपने आप को गौरवान्वित महसूस करेगा।

                                  गुरूवार को बिलासपुर सांसद लखनलाल साहू की अगुवाई मे तेलीक समाज का प्रतिनिधिमंडल पीएमओ नई दिल्ली  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात किया। प्रतिनिधिमंडल ने पीएम से बताया कि साल 2016 में माता करमा की जंयती को एक हजार साल पूरे हो रहे हैं। माता करमा तेलीय समाज की अराध्य देवी हैं उनके आशीर्वाद से समाज लगातार अन्य समाज के साथ विकास की ओर बढ़ रहा है। माता करमा के सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय की भावना को तेलीय  समाज के एक-एक व्यक्ति देश के कोने कोने तक पहुंचा रहा है।

                  प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान सांसद साहू ने बताया कि भक्त माता करमा का जीवन सभी समाज के लिए प्रेरणादायी है। सर्वसमाज के उत्थान और विकास के लिए माता करमा ने अनुकरणीय काम किये हैं। जिसका लाभ समाज के सभी वर्गों को मिल रहा है। यदि माता करमा के नाम पर डाक टिकट जारी किया जाता है तो ना केवल तेलीय समाज बल्कि अन्य समाज के लोग भी गौरवान्वित महसूस करेंगे।

प्रतिनिधिमंडल में सांसद लखनलाल साह के अलावा चंदूलाल साहू,रामेश्वर तेली,रामदास तड़स, जयद्रथ क्षीरसागर,महेश चन्द्र साहू समेत अन्य लोग भी शामिल हुए। प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि उनकी भावनाओं का सम्मान किया जाएगा।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...